IND vs AUS : माइक हसी बोले -  ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के बिखरने की वजह टी20 क्रिकेट है

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 07:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी माइक हसी का मानना है कि भारत के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खराब शॉट चयन के लिए टी20 क्रिकेट जिम्मेदार था। दूसरे टेस्ट में भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप और रिवर्स शॉट लगाने की ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की रणनीति का उल्टा असर हुआ, क्योंकि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने दिल्ली टेस्ट में मेहमान टीम के बल्लेबाजी लाइन-अप को चकमा दे दिया।

माइक हसी ने कहा , "हां, हम उन शॉर्ट फॉर्मेट गेम्स को बहुत अधिक देख रहे हैं। हम रैंप और सभी प्रकार के अलग-अलग शॉट देख रहे हैं, जो हमने 10-15 साल पहले कभी नहीं देखे होंगे। आप जानते हैं, यह एक है निष्पक्ष टिप्पणी है।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "यह आपके चयन के बारे में है। ऐसे शॉट आपके पास होने चाहिए, लेकिन यह सही परिस्थितियों में सही प्रकार के गेंदबाज के खिलाफ सही समय पर खेलने के बारे में है और मुझे नहीं लगता कि उन्हें यह उनके सही था।" 

जडेजा का 12.1 ओवर में सात विकेट लेना ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का मुख्य आकर्षण था क्योंकि वे 113 रन पर आउट हो गए। इस बीच, अश्विन ने तीन विकेट लिए। दोनों स्पिनरों की आउटिंग एक जैसी थी, पहले टेस्ट मैच में भी उनका दबदबा था।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट हार चुकी है। भारत ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से करारी मात दी थी। सीरीज के दिल्ली टेस्ट में भारत ने पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोशिश रहेगी कि वह अंतिम दो टेस्ट जीतकर सीरीज को किसी तरह ड्रॉ करे। ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज के बाद भारत के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News