टी20 फॉर्मेट तेज गेंदबाजों को खत्म करने की कोशिश कर रहा है - एंडी रॉबर्ट्स

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 06:15 PM (IST)

एंटीगुआ : वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स का मानना है कि मौजूदा पीढ़ी के तेज गेंदबाज तेज गेंदबाजी करने के बजाय अपनी लाइन और लेंथ पर ज्यादा ध्यान देते हैं। अपने खेल के दिनों में रॉबर्ट्स टेस्ट और वनडे दोनों मैचों में वेस्टइंडीज की महान तेज गेंदबाजी अटैक के अहम हिस्सा थे।

रॉबर्ट्स ने कहा कि मेरे लिए यह उतना उत्साहजनक नहीं है जितना 15-20 साल पहले था। महान लोगों के खत्म होने के बाद भी हमारे पास अभी भी कुछ युवा खिलाड़ी थे जो आगे आ रहे थे। मुझे नहीं पता कि यह किसका आगमन है। टी20 क्रिकेट जो गेंदबाजों को उतनी तेजी से गेंदबाजी करने की कोशिश नहीं करने दे रहा है। लोग इन दिनों वास्तविक तेज गेंदबाजी के बजाय लाइन और लेंथ पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

रॉबर्ट्स ने आगे कहा कि कोई भी जो तेज दौड़ता और गेंदबाजी करता है वह मुझे पसंद है। क्योंकि आप एक अच्छे तेज गेंदबाज को एक अच्छे स्विंग गेंदबाज या एक अच्छे मध्यम गति के गेंदबाज में बदल सकते हैं। लेकिन आप एक मध्यम तेज गेंदबाज से एक तेज गेंदबाज नहीं बन सकते। तेज गेंदबाज को ऐसा करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। 

रॉबर्ट्स अंडर 19 विश्वकप में वेस्टइंडीज टीम के बाहर हो जाने से दुखी हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खेल और विशेष रूप से वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए बहुत जुनून है। इसलिए मुझे यह देखकर बहुत दुख होता है कि वेस्टइंडीज अंडर -19 प्रतियोगिता के अंतिम चरण में भाग नहीं ले रहा है। 
 

Content Writer

Raj chaurasiya