T20 World Cup 2022: बुमराह के रिप्लेसमेंट के बिना ऑस्ट्रेलिया जाएगी भारतीय टीम

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 01:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम को मंगलवार को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 49 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम अपने 15 सदस्यों के पूर्ण कोटे के बिना एक और द्विपक्षीय श्रृंखला जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी क्योंकि टीम अभी भी घायल जसप्रीत बुमराह को बदलने के लिए अपने विकल्पों का आकलन कर रही है। 

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद आधिकारिक तौर पर आगामी आईसीसी इवेंट से बाहर हो जाने के बाद रोहित शर्मा की खिताब की आकांक्षा को भारी नुकसान हुआ है। वहीं प्रबंधन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला में तेज गेंदबाज के प्रतिस्थापन के रूप में मोहम्मद सिराज की घोषणा की, उन्हें अभी भी टी20 विश्व कप के लिए उनके प्रतिस्थापन का नाम देना बाकी है। 

जहां मोहम्मद शमी चोटिल गेंदबाजी अगुआ की जगह लेने के लिए पहली पसंद की तरह लग रहे हैं, वहीं भारतीय टीम प्रबंधन सभी संभावित संभावित उम्मीदवारों को देख रहा है। शमी अभी भी एनसीए में अपने कोविड-19 संक्रमण से उबर रहे हैं और प्रबंधन को 15 अक्टूबर को टीम के अंतिम सदस्य की घोषणा करने की समय सीमा तक इंतजार करने की उम्मीद है, जिससे शमी को ठीक होने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। 

राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को मैच के बाद कहा कि हमारे पास 15 अक्टूबर का समय है। हमें रिपोर्ट प्राप्त करनी है कि वह कैसे ठीक हो रहा है और 14-15 दिनों के कोविड के बाद उसकी स्थिति क्या है और हम एक कॉल करेंगे। एक बार मुझे रिपोर्ट मिल जाएगी कि वह कैसा महसूस कर रहा है तो जाहिर है कि हम (मैं और चयनकर्ता) वास्तव में इस पर आगे बढ़ने के बारे में फैसला कर सकते हैं। 

अंतिम सदस्य की घोषणा के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार करने के प्रबंधन के फैसले ने मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर को भी मौका दिया जो टीम में जगह बनाने की दौड़ में हैं। यह जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में एक्शन में नजर आएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News