T20 WC 2021: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने चुनी टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग 11

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 12:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड क्रिकेट के दिग्गज केविन पीटरसन ने 2021 आईसीसी टी20 विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है। पीटरसन की टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज ओपनर के रूप में चुने गए हैं जिसमें इंग्लैंड के जोस बटलर और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान सलामी बल्लेबाज शामिल हैं। पीटरसन ने तर्क दिया कि रिजवान पाकिस्तान की ओर से लगातार रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीमार होने के बावजूद 67 रन की शानदार पारी खेली। 

पीटरसन ने बेटवे के साथ बातचीत करते हुए कहा, रिजवान पाकिस्तान के लाइन-अप के लगातार शीर्ष रन-स्कोरर थे, जिन्होंने बीमारी से लड़ते हुए शानदार प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 67 रन बनाए। बाबर आजम पीटरसन की एकादश में नंबर 3 स्थान पर काबिज हुए जबकि चरित असलांका और एडेन मार्कराम शीर्ष पांच को पूरा करेंगे। पीटरसन की तरफ से जिन 2 ऑलराउंडरों को जगह मिली मोईन अली और वानिंदु हसरंगा थे। 

इसके बाद पीटरसन ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 4 गेंदबाजों को चुना। पीटरसन ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम ज़म्पा की विकेट लेने की क्षमता से प्रभावित थे। उन्होंने कहा, मध्य ओवरों में जम्पा की विकेट लेने की क्षमता ऑस्ट्रेलिया के टूर्नामेंट जीतने के प्रमुख कारणों में से एक थी। पीटरसन की प्लेइंग इलेवन में अंतिम 3 नाम ट्रेंट बाउल्ट, शाहीन शाह अफरीदी और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे हैं। पीटरसन की टूर्नामेंट की टीम में किसी भी भारतीय क्रिकेटर को जगह नहीं मिली। 

केविन पीटरसन की 2021 टी20 विश्व कप की टीम : 

मोहम्मद रिजवान, जोस बटलर, बाबर आजम, चरिथ असलंका, एडेन मार्कराम, मोइन अली, वनिन्दु हसरंगा, एडम जम्पा, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नॉर्त्जे, शाहीन शाह अफरीदी 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News