T20 WC 2022 : इयोन मॉर्गन ने सेमीफाइनल में भारत की हार के कारण से उठाया पर्दा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 04:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के दौरान भारत के रूढ़िवादी दृष्टिकोण के लिए प्रबंधन की आलोचना की। उनके अनुसार रोहित शर्मा और कंपनी ने टूर्नामेंट के दौरान अपना दृष्टिकोण बदल दिया और इससे उन्हें नुकसान हुआ। ऐसी पिच पर जहां बल्लेबाजी अपेक्षाकृत आसान लग रही थी, भारत ने सेमीफाइनल में 20 ओवरों के बाद केवल 168 रन बनाए। गेंद के साथ वे कोई सफलता हासिल नहीं कर सके क्योंकि थ्री लायंस ने 10 विकेट से मैच जीत लिया। 

मोर्गन ने कहा, 'जब किसी पक्ष पर हावी होने की बात आती है तो मैं किसी भी तरह की लड़ाई लड़ता हूं... और ईमानदारी से कहूं तो शुरू से अंत तक इंग्लैंड हावी रहा। आपको पंच मारते रहना होगा और इंग्लैंड ने ऐसा ही किया। जोस बटलर की कप्तानी उत्कृष्ट थी, पूरे खेल में उनकी रणनीति और रणनीतियां बिल्कुल उत्कृष्ट थीं। इंग्लैंड ने भारत को इस तरह से खेलने दिया कि उन्होंने उनका गला घोंट दिया और ऐसा लग रहा था कि भारत के पास वापस उठने के लिए प्लान बी या प्लान सी नहीं है। हम देख रहे थे और इस बारे में बात कर रहे थे कि भारत ने इस तरह से खेलना क्यों चुना। 

इसी विषय पर बात करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि भारतीय टीम ने जीत हासिल करने के लिए अपनी रणनीति बिल्कुल नहीं बदली। उन्होंने कहा, 'शायद आप खेल में उनकी योजना या अनुकूलन की कमी पर सवाल उठा सकते हैं जब इंग्लैंड इतना मजबूत था। 5-6 महीने पहले घड़ी को रिवाइंड करें जब भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया और रोहित शर्मा के नेतृत्व में इस उत्साही, बहुत आक्रामक और सकारात्मक मंत्र को खेलकर फिर से हावी हो गया। हमने आराम से बैठकर राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की तारीफ की लेकिन एडिलेड में निश्चित रूप से यह स्पष्ट नहीं था।' 

Content Writer

Sanjeev