"मैं इस टीम को 60-65 प्रतिशत रखूंगा ऊपर", भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल पर अफरीदी की भविष्यवाणी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 11:59 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल का मंच पूरी तरह से सज चुका है। सुपर-12 चरण की टॉप-4 टीमें इस मंच पर परफॉर्म करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टी20 विश्व का पहला सेमीफाइनल यहां बुधवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार यानी आज खेला जाना है, वहीं भारत गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने जा रहा है। सेमीफाइनल से पहले क्रिकेट एक्सपर्ट्स यहां अपनी फेवरेट टीम के लिए अलग-अलग राय रख रहे हैं, वहीं पाकिस्तान के पूर्व ऑल-राउंडर शाहिद अफरीदी ने भी भारत और इंग्लैंड के बीच में होने वाले मुकाबले को लेकर एक भविष्यवाणी की है। अफरीदी का मानना है कि इस सेमीफाइनल में इंग्लैंड टीम 60-65 प्रतिशत ऊपर रहने वाली है।

भारत-इंग्लैंड के धमाकेदार सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पाकिस्तान के हरफनमौला ऑलराउंडर ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा,“दोनों टीमें समान रूप से संतुलित हैं और टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। दोनों टीमों का पिछला प्रदर्शन भी अच्छा रहा है, लेकिन मेरी यहां तक मेरी राय है, मैं इंग्लैंड को भारत से 60-65 प्रतिशत ऊपर रखूंगा।"

PunjabKesari

अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बताते हुए, अफरीदी ने कहा,"मुझे लगता है कि अगर हम बल्लेबाजी या गेंदबाजी की बात करे तों इंग्लैंड की टीम ज्यादा बेहतर तरीके से संयोजित है, यहां तक ​​कि हम स्पिनरों को भी चुनते हैं तो उनका संयोजन उसमें भी बहुत अच्छा है।"

अफरीदी ने आगे कहा कि भले ही उन्होंने इंग्लैंड को चुना हो, लेकिन परिणाम पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करेगा कि टीमें अपनी योजनाओं को कैसे अंजाम देती हैं। अफरीदी ने कह,"हालांकि, यह एक बड़ा मैच है और जो टीम कम गलतियाँ करेगी, और जिस टीम में सभी ग्यारह खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत झोंक देंगे, वह टीम जीत जाएगी।" 

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं, वहीं विकेटकीपर और फिनिशर के रूप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच में से कौनसा खिलाड़ी सेमीफाइनल खेलेगा, यह चर्चा का विषय बना हुआ है। तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन शानदार रहे हैं, वहीं भारतीय स्पिन गेंदबाजी पर एक्सपर्ट्स कुछ संदेह जता रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का मानना है कि भारत को सेमीफाइनल में रविचंद्रन अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को अजमाना चाहिए।

PunjabKesari

इंग्लैंड के लिए सब की निगाहें डेविड मलान पर होंगी, जिनकी सेमीफाइनल मुकाबले के लिए उपलब्धता अभी भी अनिश्चित है। इस बीच, तेज गेंदबाज मार्क वुड इंग्लैंड के खेमे में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम के कप्तान जॉस बटलर अभी तक टूर्नामेंट में खुद को साबित नहीं कर पाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News