AFG vs SCO : स्कॉटलैंड 60 रन पर हुई ऑलआउट, मुजीब ने झटके 5 विकेट

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 10:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्वकप के सुपर 12 राउंड में आज अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच शारजाह के स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है। अफगानिस्तान टीम के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 190 रन बनाए। अब स्कॉटलैंड को जीत के लिए 191 रन बनाने की जरूरत है। लक्ष्य का पीछा करने आई स्कॉटलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पूरी टीम 60 रन पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान की टीम ने इस मैच को 130 रन से जीतकर टी20 विश्वकप की अच्छी शुरूआत की। अफगानिस्तान के लिए मुजीब ने 5 और राशिद खान ने 4 विकेट लेकर स्कॉटलैंड की पारी को खत्म कर दिया।

स्कॉटलैंड

लक्ष्य का पीछा करने आई स्कॉटलैंड की टीम को सलामी बल्लेबाज मुनसे और कोएत्जर ने तेज शुरूआत दी। पर अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज मुजिबुर रहमान ने उन्हें आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद मुजीब ने मैकलियोड और बेरिंग्टन दोनों को शू्न्य पर आउट किया। इसके बाद नवीन उल हक ने भी मैथ्यू क्रॉस को शून्य पर आउट कर टीम को चौथी सफलता दिलाई। 

इसके बाद मुजीब ने 25 रन बनाकर खेल रहे जॉर्ज मुनसे को आउट कर टीम को 5वीं सफलता दिलाई। गेंदबाजी के लिए आए राशिद खान ने भी अपनी कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए माइकल लीस्क को शून्य पर आउट कर स्कॉटलैंड को 6वां झटका दिया। मुजीब ने अपना 5वां शिकार मार्क वॉट को बनाया। इसके बाद राशिद खान ने डेव औ व्हील को आउट कर स्कॉटलैंड की पारी को 60 रन पर ऑलआउट कर दिया।

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की ओर से हजरतुल्लाह जजई और मोहम्मद शहजाद ने अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दी। शहजाद ने शरीफ की गेंद पर क्रिस ग्रीव्स को कैच थमाने से पहले 15 गेंदोंं में दो चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए। जजई ने एक छोर संभाला और स्कॉटलैंड के गेंदबाजों की पिटाई जारी रखी। उन्होंने 30 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। 82 रन पर दो विकेट गिरने के बाद गुरबाज और जादरान ने अफगानिस्तान की पारी आगे बढ़ाई।

82 रन पर दो विकेट गिरने के बाद गुरबाज और जादरान ने अफगानिस्तान की पारी आगे बढ़ाई। गुरबाज इस दौरान लय में दिखे। उन्होंने औसतन 130 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए जिसके चलते अफगानिस्तान 17वें ओवर में ही 150 रन पार कर गई। गुरबाज के साथ जादरान भी पूरी लय में दिखे। इसबीच जादरान ने 30 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की।  अंत के ओवरों में नबी ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए और महज 4 गंदों में 11 रन बनाकर अफगानिस्तान का स्कोर 190 रनों तक ला खड़ा किया। 

प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान : हजरतुल्लाह ज़ज़ई, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज़, असगर अफगान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, राशिद खान, करीम जनत, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान।

स्कॉटलैंड : जॉर्ज मुन्से, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, सफ्यान शरीफ, ब्रैडली व्हील।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News