T20 WC : भारत को 133 पर रोकने के बाद एनगिडी बोले- हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2022 - 06:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी भारत को 133 रन पर रोक दिया। सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। भारत की पारी के बाद दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने कहा कि हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। 

इंनिंग के बााद लुंगी एनगिडी ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत जैसी टीम के खिलाफ आपको उन्हें कम स्कोर पर आउट करना होगा। उन्होंने कहा, हमारे लिए शुरुआती विकेट महत्वपूर्ण थे। लैंथ ने हमारे पक्ष में काम किया, कुछ ने थोड़ा बाउंस किया, पर्थ में हमेशा इसकी उम्मीद की गई थी और मैं वास्तव में अपनी लैंथ से खुश हूं। एनगिडी ने आगे कहा, हम जानते थे कि वे (भारतीय बल्लेबाज) हमारी गति का अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं, इसलिए हम इसे चुस्त-दुरुस्त रखना चाहते थे और उन्हें नीचे रखना चाहते थे। इस लक्ष्य का पीछा करने से काफी खुश हूं और मुझे लगता है कि अगर हम अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो हम इसे हासिल कर सकते हैं। 

गौर हो कि भारत ने सूर्यकुमार यादव (68) के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के सामने 134 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी लेकिन खिलाड़ी पिच के उछाल में फंसते गए। लुंगी एनगिडी (29/4) ने भारत को शुरुआती झटके देते हुए रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और विराट कोहली को आउट किया। एनरिक नॉर्खिया की गेंद पर दीपक हुड्डा के आउट होने के बाद एनगिडी ने हार्दिक पांड्या को भी पवेलियन भेज दिया। 

भारत के पांच विकेट 49 रन पर गिरने के बाद सूर्यकुमार ने पारी को संभाला। उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ 52 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसमें कार्तिक ने सिर्फ 6 रन का योगदान दिया। सूर्यकुमार ने अपनी जुझारू पारी में छह चौकों और तीन छक्कों के साथ 68 रन बनाए, जबकि कोई और भारतीय बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सका। पारी के 19वें ओवर में सूर्यकुमार आउट हो गए जबकि भुवनेश्वर कुमार (04 नाबाद) और अर्शदीप सिंह (02 नाबाद) ने भारत को 20 ओवर में 133/9 के स्कोर तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनगिडी ने चार ओवरों में 29 रन देकर चार विकेट झटके जबकि वेन पार्नेल ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। नॉर्खिया (चार ओवर, 23 रन) को एक विकेट प्राप्त हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News