T20 WC : मैच से पहले बोले हामिद हसन, भारत को हरा सकता है अफगानिस्तान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 12:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : तेज गेंदबाज हामिद हसन ने कहा कि अफगानिस्तान में टी20 विश्व कप 2021 के अपने आगामी सुपर 12 मैच में भारत को मात देने की क्षमता है। मोहम्मद नबी की अगुवाई में अफगानों ने स्कॉटलैंड पर 130 रन की शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की जिसके बाद पाकिस्तान ने उन्हें 5 विकेट से हराया। हालांकि उन्होंने नामीबिया को 62 रनों से हराकर वापसी की। 

स्कॉटलैंड और नामीबिया पर अपनी भारी जीत के कारण अफगानों का नेट रन रेट भी 3.097 हो गया है, जो उनके समूह में भाग लेने वाली टीमों में सर्वश्रेष्ठ है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 साल बाद वापसी करने वाले हसन ने कहा कि अगर अफगानिस्तान बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब होता है तो वे अपनी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण से भारत को दबाव में ला सकते हैं। 

उन्होंने कहा, यह विकेट पर निर्भर करता है कि वह कैसा व्यवहार करता है। हम देखेंगे कि यह कैसे चलता है और किस तरह हमारी योजनाओं पर काम करता है, हमें क्या मिला है और हम देखेंगे। आप खेल से पहले कुछ नहीं कह सकते। लेकिन हम खेल में अपना 100 प्रतिशत देने की पूरी कोशिश करेंगे, चाहे वह स्पिनर हों या तेज गेंदबाज। 

उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान बहुत आगे नहीं देख रहा है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए छोटे कदम उठा रहा है। ईमानदारी से हम एक-एक करके (प्रत्येक खेल) खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। लेकिन योजना सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की है। हासन ने कहा, अफगानिस्तान एक बहुत अच्छी टीम है, आप देखते हैं कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में काफी सुधार हुआ है। हमारे पास दुनिया के कुछ बेहतरीन स्पिनर (मोहम्मद) नबी, राशिद (खान) और मुजीब (उर रहमान) हैं। अब यह एक उचित, पूर्ण दस्ता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News