T20 WC, IND v AFG : आलोचनाओं के बीच दिग्गजों ने बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 12:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और अफगानिस्तान की टीमें बुधवार को अबू धाबी में आमने सामने होंगी। भारतीय टीम ने अपने पिछले दोनों मुकाबले गंवाए हैं, ऐसे में उसके लिए यह मुकाबला 'करो या मरो' स्थिति वाला होगा। अगर यह मैच टीम इंडिया हारी तो टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएगी। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। टूर्नामेंट में जहां भारत ने अपने दो मैच हारे हैं, वहीं अफगानिस्तान की टीम नामीबिया और स्टॉकलैंड को हराने में सफल रही है। हालांकि उसे पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव होने की संभावना है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, ऐसे में अगले मैच में उनकी जगह फिट होने पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती की जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका मिलना लगभग तय है। देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करेगी। पिछले दो मैचों में बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं, ऐसे में टीम मैनेजमेंट चौंकाने वाले फैसले भी ले सकता है।

वहीं लगातार आलोचनाओं का सामना करने के बाद अब टीम इंडिया को कई दिग्गजो ने सपोर्ट करते हुए कू ऐप पर कहा कि धागा खोल और हल्ला बोल। जानें किसने क्या कहा - 

भारतीय पूर्व कप्तान और बल्लेबाज मोहम्मद अजरुद्दीन ने कू पर लिखा माना कि टीम इंडिया का प्रदर्शन खराब रहा है, लेकिन अब किसी को जिम्मेदार ठहराने का वक्त नहीं है। इस टूर्नामेंट में कई गलत फैसले लिए गए लेकिन उम्मीद है कि भारतीय टीम उससे सीखकर और बेहतर करेगी। मैं टीम इंडिया के साथ हूं और इस वक्त आपको भी ऐसा ही करना चाहिए। 

Koo App
आज हारे तो सब हारे! सेमीफ़ाइनल की रेस में बने रहने के लिए आज टीम इंडिया को हर हाल में अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हाराना होगा. इसमें कोई शक नहीं की टीम ने लोगों का विश्वास खो दिया है. लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि टीम इंडिया जरूर वापसी करेगी. हिम्मत ए मर्दा मदद ए खुदा. #t20worldcup #indvsafg #SabseBadaStadium @amolm11 @sanjaymanjrekar @wasimakramlive @WasimJaffer14 @cricketaakash @cricketwallah
 
- Syed Saba Karim (@cricketsabak) 3 Nov 2021

पूर्व खिलाड़ी सबा करीम ने पर कू पर लिखा, आज हारे तो सब हारे! सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए आज टीम इंडिया को हर हाल में अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हाराना होगा। इसमें कोई शक नहीं की टीम ने लोगों का विश्वास खो दिया है। लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि टीम इंडिया जरूर वापसी करेगी। हिम्मत ए मर्दा मदद ए खुदा। 

संजय मांजरेकर ने कू करते हुए लिखा सब इंडियन क्रिकेट फैन अपनी फेवरेट प्रार्थना करो कि इंडिया आज टॉस जीते, कुछ नही, काम थोड़ा आसान हो जाएगा। 

पूर्व स्पिनर पीयुष चावला ने कू पर कहा, 2011 में धोनी की कप्तानी में भारत वर्ल्ड कप जीता था, तब पूरे देश ने जश्न मनाया था। आज धोनी की आलोचना करना गलत है। अगर टीम इंडिया की जीत में हम खुशियां मनाते हैं तो इस वक्त हमें अपनी टीम के साथ खड़ा होना चाहिए। 

प्रवीन कुमार ने भी कू पर अपने विचार रखे और लिखा, आज भारत बनाम अफगानिस्तान है जो हमारी टीम के साथ मजबूती से खड़ा है। विराट एंड कंपनी की अच्छी वापसी का इंतजार है। 

हनुमा विहारी ने कू पर कहा, अफगानिस्तान के मुकाबले में टीम इंडिया को नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए, जो गलतियां टीम इंडिया से हुई है उन सब को अभी सुधारना सही होगा। 

क्रिकेटर सिद्दार्थ कौल ने कू पर लिखा, इस वक्त जिस तरह से कप्तान की आलोचना की जा रही है, उस देखकर दुख होता है। हार के लिए सिर्फ एक खिलाड़ी जिम्मेदार नहीं होता। मैं अपने कप्तान और टीम के साथ हूं। आज वर्ल्ड कप में भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है और इस मुकाबले में टीम करेगी। 

Content Writer

Sanjeev