T20 WC, NZ v NAM : न्यूजीलैंड ने नामिबिया को 52 रन से हराया, सेमीफाइनल की राह हुई आसान

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 06:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड और नामिबिया के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप का 36वां मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। नामिबिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी के लिए आई न्यूजीलैंड की टीम ने ग्लेन फिलिप्स और जेम्स नीशम की छोटी पर उपयोगी पारियों की मदद से नामिबिया के खिलाफ 163 रन डाले। नामिबिया को जीत के लिए 164 रन चाहिए। लक्ष्य का पीछा करने आई नामिबिया की टीम को अच्छी शुरूआत मिली पर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने टीम को वापसी कराई। नामिबिया की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना पाई और मैच को 52 रन से हार गई। 

ये भी पढ़े - मोर्ने मोर्कल का बड़ा बयान, द.अफ्रीका पहुंच सकता है सेमीफाइनल में 

ये भी पढ़े - पाकिस्तानी एंकर ने शोएब अख्तर से मांगी माफी, लाइव शो में कर दी बेइजज्ती

नामिबिया

  • ट्रेंट बोल्ट ने लॉफ्टी इटन को शून्य पर आउट कर न्यूजीलैंड टीम को छठी सफलता दिलाई। इसी ओवर में बोल्ट ने क्रेग विलियमस को भी शून्य पर चलता कर उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया। 
  • जेन ग्रीन को आउट कर साउदी ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया। ग्रीन को 23 रन पर साउदी ने आउट किया और नामिबिया की टीम को 5वां झटका दिया।
  • नामिबिया की टीम को सबसे बड़ा झटका टिम साउदी ने डेविड वीजे को आउट करके दिया। साउदी ने वीजे को 16 रन पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।
  • इस टी20 विश्वकप में शानदार फॉर्म में चल रहे ईश सोढ़ी ने नामिबिया के कप्तान इरासम्स को 3 रन पर आउट कर न्यूजीलैंड को तीसरी सफलता दिलाई।
  • लिंजेन के आउट होने के बाद उनके साथी बल्लेबाज बार्ड भी उनके पीछे-पीछे पवेलियन चल पड़े। बार्ड को मिचेल सैंटनर ने 21 रन पर आउट कर न्जूजीलैंड को दूसरी सफलता दिलाई।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई नामिबिया की टीम को सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत दी। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को तोड़ने का काम जेम्स नीशम ने किया। नीशम ने लिंजेन को 25 रन पर आउट किया।

ये भी पढ़े - रफीक नस्लवाद विवाद में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का भी नाम, खुद किया खुलासा

ये भी पढ़े - श्रीलंका से हार के बाद ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कही यह भावुक बात

न्यूजीलैंड 

  • आखिरी ओवरों में न्यूजीलैंड के लिए जेम्स नीशम और ग्लेन फिलिप्स ने आक्रामक पारियां खेली। ग्लेन फिलिप्स ने जहां 21 गेंदों पर 39 रन बनाए तो वहीं नीशम ने 23 गेदों पर 35 रन की पारी खेली।
  • अच्छे लय में लग रहे डेवॉन कॉनवे को रनआउट कर कप्तान इरासम्स ने टीम को चौथी सफलता दिलाई। कॉनवे 17 रन बनाकर आउट हुए।
  • नामिबिया के कप्तान इरासम्स ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को 28 रन पर आउट करके टीम को तीसरी सफलता दिलाई। विलियमसन ने 25 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए।
  • डेरिल मिशेल 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर 15 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुए। शोल्ट्ज़ इस दौरान गेंदबाजी कर रहे थे और माइकल वैन लिंगन ने कैच लपका। 
  • पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई न्यूजीलैंड की टीम को पहला झटका पिछले मैच के हीरो रहे मार्टिन गुप्टिल के रूप में लगा। गुप्टिल को डेविड वीजे ने 18 रन पर आउट कर पहली सफलता दिलाई। 

प्लेइंग इलेवन 

न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट 

नामिबिया : स्टीफ़न बार्ड, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जेजे स्मिट, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), माइकल वैन लिंगेन, कार्ल बिरकेनस्टॉक, जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़ 

Content Writer

Sanjeev