टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए सोमवार को होगा पाकिस्तान की टीम का ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 03:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की कि पाकिस्तान की टी20 विश्व कप टीम की घोषणा सोमवार 6 सितंबर को की जाएगी। बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान में कहा, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान की पुरुष टी20 टीम और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 की घोषणा सोमवार को गद्दाफी स्टेडियम के फार एंड में की जाएगी। 

अब तक न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने आगामी बड़े टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। भारत और पाकिस्तान आगामी टी20 विश्व कप के ग्रुप-स्टेज मुकाबले में 24 अक्टूबर को आमने-सामने होंगे। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से शुरू होगा जिसका फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। 

टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश शाम के मैच में भिड़ेंगी। आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया - ग्रुप ए में हैं जो अगले दिन अबू धाबी में खेलेंगे। राउंड 1 मैच 22 अक्टूबर तक चलेगा। प्रत्येक ग्रुप में शीर्ष दो टीमें सुपर 12 के लिए आगे बढ़ेंगी। टूर्नामेंट का चरण 23 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट का दूसरा दौर - सुपर 12 चरण - 23 अक्टूबर को अबू धाबी में शुरू होगा जिसमें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच ग्रुप 1 प्रतियोगिता होगी। इसके बाद दुबई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शाम का मुकाबला होगा। 

पुराने प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 30 अक्टूबर को दुबई में भिड़ेंगे। इसका समापन 6 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच अबू धाबी में और इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच शारजाह में होने वाले मैचों के साथ होगा। ग्रुप 2 की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच हैवीवेट मुकाबले से होगी। पाकिस्तान फिर 26 अक्टूबर को शारजाह में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जोकि 2009 के चैंपियन के लिए कठिन शुरुआत होगी। 

अफगानिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत 25 अक्टूबर को शारजाह में पहले दौर से ग्रुप बी के विजेताओं के साथ करेगा। यह 8 नवंबर को समाप्त होगा जिसमें भारत ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाले राउंड 1 क्वालीफायर से भिड़ेगा। पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा। दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में आयोजित किया जाएगा। दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखा गया हैं। टूर्नामेंट का महा मुकाबला रविवार 14 नवंबर  को दुबई में होगा और रिजर्व डे के लिए सोमवार का दिन रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News