रमीज राजा का बड़ा बयान, पाकिस्तान टी20 विश्वकप में भारत को हरा दे तो PCB को मिलेगा ब्लैंक चैक

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 03:21 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने खुलासा किया है कि आगामी टी20 विश्व कप में अगर बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम भारत को हराती है तो पीसीबी को ब्लैंक चेक मिलेगा। भारत 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा।

पीसीबी आईसीसी की 50 फीसदी फंडिंग पर चलता है। आईसीसी को 90 फीसदी फंडिंग भारत से आती है। रमीज राजा ने कहा कि मुझे डर है कि अगर भारत ने आईसीसी को फंड देना बंद कर दिया तो पीसीबी गिर सकता है। क्योंकि पीसीबी आईसीसी को जीरो पर्सेंट फंडिंग देता है। मैं पाकिस्तान क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए दृढ़ हूं। एक मजबूत निवेशक ने मुझे बताया कि पीसीबी के लिए एक खाली चेक तैयार है अगर पाकिस्तान ने आगामी टी20 विश्व कप में भारत को मात दी। 

पिछले महीने न्यूजीलैंड सरकार ने सुरक्षा अलर्ट के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दौरे को समाप्त करने का फैसला किया। पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि अगर बोर्ड के पास मजबूत वित्तीय सहायता है तो टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से पीछे नहीं हटेंगी। अगर हमारी क्रिकेट अर्थव्यवस्था मजबूत है, तो हमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमों द्वारा इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम और सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट अर्थव्यवस्था दो बड़ी चुनौतियां हैं।

भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए उद्घाटन संस्करण में चैंपियन और 2014 में फाइनल खेल चुका है। भारत के ग्रुप 2 में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और राउंड 1 से दो क्वालीफायर भी होंगे। तो वहीं ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और दो क्वालीफायर टीमें होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News