T20 WC : पीटरसन बोले- इंग्लैंड को केवल अफगानिस्तान या पाकिस्तान ही हरा सकता है

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने मंगलवार को कहा कि मौजूदा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में केवल अफगानिस्तान या पाकिस्तान ही इंग्लैंड को हरा सकता है। हालांकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान इंग्लैंड को तभी हरा सकते हैं जब वे इस्तेमाल किए गए विकेट पर खेल रहे हों। 

पीटरसन ने ट्वीट किया कि इस टी20 विश्व कप में केवल पाकिस्तान या अफगानिस्तान इंग्लैंड को हरा सकता है। लेकिन इसके लिए मैच शारजाह में इस्तेमाल किए गए विकेट पर खेलना होगा। जैसे चेल्सी को ईपीएल ट्रॉफी सौंपी गई है उसी तरह इंग्लैंड को इसे दे देना चाहिए। 

इससे पहले इंग्लैंड ने सोमवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में श्रीलंका को 26 रन से हराने के लिए हरफनमौला प्रदर्शन किया। इस दौरान जोस बटलर ने टी20 में अपना पहला शतक जमाया। इंग्लैंड ने 20 ओवरों में 163 रन बनाए और फिर श्रीलंका को 137 पर रोककर टूर्नामेंट में 4 मैचों में अपनी चौथी जीत दर्ज की। श्रीलंका को मैच जीतने के लिए अंतिम तीन ओवर में 34 रन चाहिए थे लेकिन लंका लायंस ने अपने आखिरी 5 विकेट 8 रन पर गंवा दिए। 

इंग्लैंड ने अब सुपर 12 चरण में अपने सभी चार मैच जीते हैं और वे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड भले ही मौजूदा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में श्रीलंका को हराने में कामयाब रहा हो, लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज बटलर ने स्वीकार किया कि दूसरी पारी में उनकी टीम दबाव में थी और उन्होंने जीत के साथ सुनिश्चित करने के लिए गेंदबाजी आक्रमण की सराहना की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News