T20 WC : भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल देखना चाहते हैं सकलैन मुश्ताक, कही ये बात

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 10:24 AM (IST)

दुबई : पाकिस्तान के अंतरिम मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने कहा कि उन्हें अच्छा लगेगा कि अगर उनकी टीम को मौजूदा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के फाइनल में फिर से भारत का सामना करने का मौका मिले। पाकिस्तान ने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत पर 10 विकेट की शानदार जीत के साथ की थी और उसके बाद न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया था। 

सकलैन ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब आप विश्व चैंपियन बनने की मानसिकता के साथ आते हैं तो आप प्रतिद्वंद्वी के बारे में नहीं सोचते हैं। आप वही करते हैं जो आपको करना है और करना चाहते हैं। इसलिए हम दिन-प्रतिदिन उसी तर्ज पर सोच रहे हैं कि अगले चरण में जो भी हमारे खिलाफ होगा हम उसे स्वीकार करेंगे। यदि आप चाहते हैं विश्व चैंपियन बनने के लिए आपको आवश्यकताओं को पूरा करना होगा - कठिन होना, अच्छी तरह से तैयार होना और दूसरों से अलग क्रिकेट खेलना, यह दर्शाता है कि आप एक वास्तविक विश्व कप विजेता हैं। 

उन्होंने कहा कि यदि आप एक विश्व चैंपियन बनना चाहते हैं तो आपको पूरी तरह से परीक्षित होना चाहिए ताकि दुनिया वास्तव में आपको पहचान सके। अगर भारत हमारे साथ फाइनल में जगह बनाता है तो यह बहुत अच्छी बात होगी क्योंकि मुझे लगता है और ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि हम उन्हें हराकर बड़े नेतृत्व वाले बन गए हैं बल्कि इसलिए कि वे एक मजबूत टीम हैं, हर कोई उन्हें पसंदीदा मानता है। 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया हमेशा कठिन क्रिकेट भी खेलते हैं। किसी के हाथ में परिणाम नहीं होता है लेकिन जो हमारे हाथ में है वह हमारी प्रक्रिया है, हम कैसे योजना बनाते हैं, हमारी प्रतिबद्धता, हम कैसे लड़ते हैं और वापसी करते हैं और जिन चीजों को हम नियंत्रित कर सकते हैं इसलिए हम परिणामों और प्रतिद्वंद्वी पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। अगर भारत फाइनल में आता है तो यह आईसीसी और दुनिया भर के प्रशंसकों सहित विश्व क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा होगा क्योंकि हर कोई इसका आनंद उठाएगा। वे हमारे पड़ोसी देश हैं और एक और मैच खेलने से हमारे रिश्ते बेहतर होंगे। 

पाकिस्तान के अंतरिम मुख्य कोच ने आगे कहा, धोनी, विराट, बाबर, मलिक, दहानी, रिजवान, इमाद, हफीज को सलाम - पाक-भारत मैच के बाद एक-दूसरे को गले लगाने और मिलने की उनकी तस्वीर ने दुनिया को प्यार के बारे में एक मजबूत संदेश भेजा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News