T20 WC, WI vs SL : हेटमायर की पारी गई बेकार, श्रीलंका से 20 रनों से हारा विंडीज

punjabkesari.in Thursday, Nov 04, 2021 - 11:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्वकप का 35वां मैच सुपर 12 राउंड के ग्रुप 1 की दो टीमों वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच में अबुधाबी के मैदान में खेला गया। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच जीतना काफी जरूरी है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंका की ओर से निसांका और असलांका ने अर्धशतक लगाए। कप्तान शनाका ने तेजतर्रार  25 रन बनाकर टीम को 189 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी विंडीज टीम ने पूरण के 46 और हेटमायर के 80 रनों की बदौलत संघर्ष जरूर किया लेकिन उनकी टीम को जीत नसीब नहीं हुई। विंडीज ने यह मैच 20 रनों से गंवा लिया।

श्रीलंका

कमजोर विंडीज गेंदबाजी अटैक के  सामने श्रीलंकाई ओपनर्स ने जोरदार खेल दिखाया। पाथुम निसांका और कुसल परेरा ने आते ही खुलकर शॉट खेले जिससे विंडीज गेंदबाजों को दबाव बनााने का मौका नहंी मिला। श्रीलंका की पहली विकेट परेरा के रूप में गिरी जोकि रसेल की गेंद पर उन्हें रिटर्न कैच दे बैठे। उन्होंने 21गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए। इसके बाद निसांका और असलांका ने पारी को आगे बढ़ाया।

निसांका ने सधी हुई पारी खेलते हुए 39 गेंदों में पांच चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरी ओर असलांका ने भी एक छोर संभालते हुए 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने जारी रखे और अर्धशतक पूरा किया। इस बीच निसांका 51 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठे।  कप्तान शनाका ने इस दौरान तेजी से रन बनाए। उन्होंने आते ही दो चौके और एक छक्का  लगाया और अपनी टीम को 19वें ओवर तक 180 रनों पर ले गए।

आखिरी ओवर फेंकने आए विंडीज गेंदबाज रॉमपाल ने केवल नौ रन दिए। जिसके चलते श्रीलंकाई टीम ने विंडीज को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया। विंडीज गेंदबाजों की बात करें तो आंद्रे रसेल ने चार ओवर में 33 रन देते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल कीं। वहीं, डीजे ब्रावो ने चार ओवर में 42 रन देते हुए एक विकेट लिया। 

वेस्टइंडीज

विंडीज टीम की ओर से क्रिस गेल और इविन लुईस सलामी बल्लेबाजी के तौर पर मैदान पर उतरे लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजी फर्नांडो ने अपने पहले ही ओवर में पहले गेल फिर लुईस को पवेलियन की राह दिखा दी। गेल पांच गेंदों में एक तो लुईस ने 6 गेंदों में दो चौकों की मदद से 8 रन ही बना पाए। इसके बाद निकोल्स पूरण ने मोर्चा संभाला और फर्नांडो की गेंदों पर तेजी से रन बनाए। 

पूरण ने अकेले ही विंडीज टीम को आगे लेकर जाने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। रोस्टन चेज 9 रन बनाकर पवेलियन जब लौटे तो विंडीज का स्कोर 47 रन था। पूरण ने इसके बाद हिटमेयर  के साथ पारी आगे बढ़ाई। लेकिन 12वें ओवर में रन गति औरतेज करने के चक्कर में वह चमीरा की गेंद को धनंजय के हाथों में मार बैठे। उन्होंने 34 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। 

रसेल भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और महज दो रन बनाकर करुणारत्ने की गेंद पर आऊट हो गए। इसके बाद पोलार्ड मैदान पर आए लेकिन हसरंगा की पहली ही गेंद को मारने के चक्कर में बोल्ड हो गए। शिमरोन हेटमायर इस दौरान एक छोर पर खड़े हिट लगाते रहे। उन्होंने जब 41 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए लेकिन आािरी दो ओवरों में टीम को 53 रन चाहिए थे जोकि काफी मुश्किल लग रहे थे। हेटरमायर ने जरूर कुछ बड़ी शॉट लगाईं लेकिन टारगेट बढ़ा होने के कारण वह कुछ कर नहीं पाए। हेटरमायर ने जरूर कुछ बड़ी शॉट लगाईं लेकिन टारगेट बढ़ा होने के कारण वह कुछ कर नहीं पाए। 

प्लेइंग 11

वेस्टइंडीज : क्रिस गेल, एविन लुईस, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), कीरोन पोलार्ड (सी), शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील होसेन, रवि रामपॉल

श्रीलंका : पथुम निसानका, कुसल परेरा (डब्ल्यू), चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (सी), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश तीक्षाना, बिनुरा फर्नांडो।

Content Writer

Raj chaurasiya