''प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'' के लिए ने 9 खिलाड़ियों के नाम शॉर्टलिस्ट

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 04:38 PM (IST)

मेलबर्न : आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे ICC पुरुष T20 विश्व कप के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए नौ सदस्यीय शॉर्टलिस्ट का ऐलान किया है। फाइनल 13 नवंबर को प्रतिष्ठित एमसीजी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा, जिसमें दोनों पक्षों के कुल पांच खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के पुरस्कार के लिए नामांकित होंगे।

फैंस 9 खिलाड़ियों के पूल से अपने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए वोट कर सकते हैं जिसमें भारत के सूर्यक्यमार यादव और टूर्नामेंट के प्रमुख रन-स्कोरर विराट कोहली शामिल हैं। सूर्यकुमार ने कुछ शानदार पारियों के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी। कोहली, जो दो बार यह पुरस्कार जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं, एक शानदार अभियान के बाद तीसरी बार दौड़ में शामिल हैं। उन्होंने भारत के लिए छह मैचों में चार अर्द्धशतक दर्ज किए।

वहीं पाकिस्तान को ऑलराउंडर शादाब खान और तेज गेंदबाजी सनसनी शाहीन अफरीदी को शॉर्टलिस्ट किया गया है। शाहीन अफरीदी ने पहले दो मैचों में कम विकेट लेने के बाद धीरे-धीरे टूर्नामेंट की शुरुआत की, लेकिन तब से दस विकेट लेकर वापस फॉर्म में आ गए हैं। अन्य फाइनलिस्ट इंग्लैंड में प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए तीन खिलाड़ी दाैड़ में हैं। जबकि जोस बटलर और एलेक्स हेल्स इस पुरस्कार के लिए सबसे स्पष्ट विकल्पों में से दो हैं, भारत के खिलाफ उनकी जुझारूपन पारियों के बाद इंग्लैंड ने फाइनल में प्रवेश किया, सैम कुरेन कमाल कर रहे हैं। जोफ्रा आर्चर की अनुपस्थिति में, वह वर्ष के अंत से इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ टी20आई गेंदबाज रहे हैं।

जिम्बाब्वे ने भले ही सेमीफाइनल में जगह नहीं बनाई हो, लेकिन उनके शानदार ऑलराउंडर सिकंदर रजा इस पुरस्कार के प्रबल दावेदारों में से एक हैं। तावीज़ क्रिकेटर प्रतियोगिता में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर था, उसने 219 रन बनाए और गेंद से दस विकेट लिए। एक अन्य क्रिकेटर जिसने प्रभावित किया है, वह है श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा। इस स्पिनर ने टूर्नामेंट में केवल आठ मैचों में 15 शिकार किए और अब तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए ICC की शॉर्टलिस्ट:
1. विराट कोहली
2. सूर्यकुमार यादव
3. शाहीन अफरीदी
4. शादाब खान
5. सिकंदर रजा
6. वानिंदु हसरंगा
7. जोस बटलर
8. एलेक्स हेल्स
9. सैम कुरेन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News