शोएब अख्तर बोले- भारत हारने के लायक था, उसने गंदे तरीके से फैंटा खाया है

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 07:02 PM (IST)

कराची : पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर गुरुवार, 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में जोस बटलर की इंग्लैंड से मिली 10 विकेट की हार के बाद टीम इंडिया पर जमकर बरसे। अपने सुपर 12 ग्रुप में अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के बाद, भारत सेमीफाइनल में नाकाम रहा। द मेन इन ब्लू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए, लेकिन एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। अख्तर ने बयान देते हुए कहा कि भारत हार के लायक था।

भारत ने गंदे तरीके से फैंटा खाया

अख्तर ने कहा, “यह भारत के लिए बहुत शर्मनाक हार है। वह बहुत गंदा खेला और वे हारने के लायक थे और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लायक नहीं थे। भारत ने गंदे तरीके से फैंटा खाया है। उनकी गेंदबाजी बहुत बुरी तरह बेनकाब हुई। ये स्थितियां तेज गेंदबाजी के लिए मददगार हैं और भारत के पास एक्सप्रेस पेसर नहीं है। युजवेंद्र चहल को पता नहीं क्यों माैका नहीं देते। टीम चुनने में कंफ्यूज रहते हैं। यह भारत के लिए एक भ्रमित करने वाली टीम का चयन है।''

लड़ने की कोशिश करनी चाहिए थी

अख्तर ने उल्लेख किया कि बटलर और हेल्स द्वारा पावरप्ले में इंग्लैंड को तेज शुरुआत दिलाने के बाद भारत ने हाथ खड़े कर दिए थे। अख्तर ने कहा, “यह भारत के लिए वास्तव में एक बुरा दिन था। इंग्लैंड ने जब पहले पांच ओवर बल्लेबाजी की तो भारतीयों ने हाथ खड़े कर दिए। कम से कम भारत को लड़ने की कोशिश करनी चाहिए थी, राउंड द विकेट और बाउंसर फेंकते। मुंह तोड़ते। कोई गाली-गलौज हो जाती। लेकिन उन्होंने कोई आक्रामकता नहीं दिखाई।”

अख्तर ने हार्दिक पांड्या को भारतीय कप्तान के रूप में जल्द से जल्द कार्यभार संभालने का समर्थन किया। हार्दिक ने इस साल की शुरुआत में आयरलैंड दौरे पर भारत की कप्तानी की और न्यूजीलैंड की धरती पर आगामी टी20आई सीरीज में उनका नेतृत्व करने के लिए भी तैयार हैं। अख्तर ने कहा, “भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचने के लिए बहुत कुछ है। हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के लिए उभरते हुए कप्तान हैं और उनके पास स्थायी होने का मौका है।”

News Editor

Rahul Singh