IND vs PAK : विराट कोहली ने आखिरी पलों में पलटा मैच, ये रहे जीत के 3 कारण

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 05:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी पलों में रोमांचक जीत दर्ज की। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, जिसे विराट कोहली ने हासिल कर टीम को जीत दिला दी। हालांकि, एक समय था जब भारत हार की ओर जाता दिख रहा था, लेकिन अंतिम समय सब चीजें भारत के पक्ष में जाती दिखीं। आइए जानें भारत की रोमांचक जीत के पीछे 3 कारण-

कोहली की धमाकेदार पारी
जीत में सबसे अहम रोल विराट कोहली का रहा। कोहली ने 53 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चाैके तो 4 दनदनाते छक्के शामिल रहे। एक समय भारत के 31 के स्कोर पर 4 विकेट गिर चुके थे, लेकिन कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। उन्होंने 5वें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर टीम को वापसी दिलाई। हार्दिक ने 37 गेंदों में 40 रन बनाए।

भारत की शानदार तेज गेंदबाजी
पाकिस्तान जब बल्लेबाजी करने उतरा था तो उनके कप्तान बाबर आजम (0) और मोहम्मद रिजवान (4) को तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सस्ते में आउट कर भारत को अच्छी शुरुआत दिला दी थी। अगर इन दोनों बल्लेबाजों में से एक भी बल्लेबाज टिक जाता तो स्कोर ज्यादा भी बन सकता था। भारत की शानदार गेंदबाजी के चलते पाकिस्तान की टीम 159 रन ही बना सकी। अर्शदीप ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए तो वहीं हार्दिक पांडया ने भी 3 विकेट चटकाए। 

मोहम्मद नवाज की खराब गेंदबाजी
पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद पर ही हार्दिक पांड्या आउट हो गए। लगा कि मैच गया, लेकिन मोहम्मद नवाज की खराब गेंदबाजी ने भारत के लिए जीत आसान कर दी। नवाज ने दूसरी गेंद पर 2 रन लिए, लेकिन तीसरी गेंद नो बाॅल आ गई, जिसपर कोहली ने छक्का जड़ मैच का रूख बदल दिया। नवाज ने जरूर 2 विकेट लिए, लेकिन उन्होंने सबसे ज्यादा 42 रन लुटाए।

News Editor

Rahul Singh