T20 World cup : सहवाग की प्लेइंग 11 से बाहर हुए हार्दिक पंड्या, इन 2 प्लेयरों पर खेला दाव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 11:09 PM (IST)

खेल डैस्क : आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई चयन समिति द्वारा तय की गई सूची में कौन जगह बनाता है और कौन नहीं। यह बड़ी बहस का विषय है। टीम के लिए 15 प्रभावशाली खिलाड़ियों की सूची आसानी से तैयार है। लेकिन प्लेइंग 11 को चुनना टीम प्रबंधन के लिए एक बड़ा सिरदर्द है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी प्लेइंग इलेवन की टीम भी बताई हैं जिसमें हार्दिक पंड्या के लिए कोई जगह नहीं है।

 

सहवाग दरअसल एक पॉडकास्ट पर टीम इंडिया की आगामी टी20 विश्व कप से संबंधी दिक्कतों पर बातचीत कर रहे थे। जब उनसे टीम इंडिया की उनकी प्लेइंग 11 के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह या शिवम दुबे - इन दोनों में से एक - जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का नाम लिया। इसमें विश्व कप में कप्तानी के दावेदार रहे हार्दिक पांड्या जगह नही बना पाए।

 

हालांकि सहवाग ने हार्दिक को बाहर करने के पीछे का कारण नहीं बताया लेकिन उन्होंने बताया कि मुंबई इंडियंस के कप्तान निश्चित रूप से टीम का हिस्सा होंगे। हार्दिक पंड्या को टॉप 15 में होना चाहिए लेकिन अगर आप प्लेइंग इलेवन के बारे में पूछ रहे हैं, तो ठीक है? उनकी जगह नहीं बनती। 

 


बता दें कि फ्रेंचाइजी में वापसी पर मुंबई इंडियंस की आंखों का तारा बनने की उम्मीद कर रहे हार्दिक का आईपीएल 2024 अभियान बेहद खराब रहा है। वह 8 पारियों में 151 रन ही बना पाए हैं। इसके अलावा उनके गेंदबाजी आंकड़े खराब रहे हैं। उन्होंने 10.94 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 4 विकेट हैं। हार्दिक ने एमआई द्वारा खेले गए आठ मैचों में से छह में गेंदबाजी की शुरुआत की है और एक बार भी इससे टीम को फायदा नहीं हुआ हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News