टी20 विश्व कप 2024 : भगवे और नीले रंग में टीम इंडिया की जर्सी लॉन्च

punjabkesari.in Monday, May 13, 2024 - 09:00 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 विश्व कप के लिए सोमवार को यहां अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जर्सी लॉन्च समारोह में पहुंचे। भारत के आधिकारिक किट पार्टनर ने पहले 1 जून से यूएसए और कैरेबियन में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम की जर्सी लॉन्च कर दी है। बीसीसीआई के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने जय शाह और रोहित शर्मा का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें भारतीय किट का अनावरण किया गया। इसमें प्रशिक्षण किट, कोचिंग स्टाफ किट और मुख्य किट दिख रही है।


बीसीसीआई ने ट्विटर पर पोस्ट किया- यह हमारी टीम का नए रंगों में स्वागत करने का समय है। हमारे सचिव जयशाह, कप्तान रोहित शर्मा और आधिकारिक भागीदार के साथ नई टी20आई #टीमइंडिया जर्सी पेश करते हुए। 30 अप्रैल को बीसीसीआई ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा।


बता दें कि बीसीसीआई ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए एक बार फिर से रोहित शर्मा पर भरोसा जताया है। रोहित ने पिछले साल वनडे विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए फाइनल की राह देखी थी। फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर छठी बार यह खिताब जीता था। सूत्र मानते हैं कि रोहित एक बार फिर से आईसीसी टूर्नामेंट जीतने के लिए कप्तानी करना चाहते हैं। अगर वह यहां सफल नहीं होते तो टीम इंडिया के लिए नया कप्तान चुना जाना तय है। इस रेस में हार्दिक पांड्या सबसे ऊपरी नाम हो सकता है।


टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News