USA vs SA : रबाडा को 3 विकेट, यूएसए ने 18 रन से गंवाया रोचक मुकाबला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 11:26 PM (IST)

खेल डैस्क : एंटीगुआ के मैदान पर सुपर 8 के पहले ही मुकाबले में यूएसए का दक्षिण अफ्रीका के हाथों 18 रन से हार झेलनी पड़ी। हालांकि 195 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए एक समय अपने बल्लेबाजों एंड्रीज गूस और हरमीत सिंह की बदौलत जीत की ओर जाती दिख रही थी लेकिन हरमीत का विकेट गिरते ही यूएसए बैकफुट पर आ गई। आखिरी ओवरों में स्कोर नहीं बन पाए जिससे यूएसए को 18 रन से हार झेलनी पड़ी। अमेरिका को रोकने में कागिसा रबाडा का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लीं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने डीकॉक के 40 गेंदों पर 74, कप्तान मार्कराम के 46 रनों की बदौलत 4 विकेट खोकर 194 रन बनाए थे। 
 

 

साऊथ अफ्रीका : 194-4 (20 ओवर)

- अफ्रीका के लिए क्विंटम डीकॉक के साथ रीजा हेंड्रिक्स आोपनिंग के लिए आए। रीजा महज 11 रन बनाकर तीसरे ओवर में आऊट हो गए। उन्हें यूएसए के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने कोरी एंडरसन के हाथों कैच आऊट करवाया। भारतीय मूल के सौरभ टीम इंडिया के लिए ग्रुप स्टेज के मुकाबले में भी अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के कारण विराट कोहली और रोहित शर्मा का विकेट निकालने में सफल रहे थे।

- डीकॉक ने इसके बाद पारी को संभाला और विकेट के चारों ओर शॉट लगाए। उन्होंने कप्तान ऐडन मार्कराम के साथ मिलकर स्कोर 126 तक पहुंचाया। डीकॉक ने 40 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए। डीकॉक के आऊट होते ही डेविड मिलर भी पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। इनकी विकेट हरमीत सिंह ने निकाली। जोकि गेंदबाजी करते हुए काफी किफायती भी रहे। 

- कप्तान ऐडन मार्कराम ने 32 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रन का योगदान दिया। तभी हेनरिक क्लासेन ने ट्रिस्टन स्टब्स के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। दोनों शानदर लय में दिखे। हेनिरक क्लासेन ने जहां 22 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए तो ट्रिस्टन ने 16 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रन बनाकर स्कोर 194 तक पहुंचा दिया।

 

 

यह भी पढ़ें:-  INDW vs SAW : स्मृति मंधाना ने थामी गेंद, पहले ही ओवर में चटका ले गई विकेट

 

यह भी पढ़ें:- INDW vs SAW 2nd ODI में लगे 4 शतक, भारत 4 रन से जीता मैच

 

यह भी पढ़ें:-  पीढ़ी में एक बार ही पैदा होता है बुमराह जैसा गेंदबाज : इयान बिशप

 

 

यूएसए : 176/6 (20 ओवर)

- स्टीवन टेलर और एंड्रीज गूस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएस को बढ़िया शुरूआत दी। दोनों ने शुरूआत में 3.3 ओवर में 33 रन जोड़े। टेलर 14 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाने में सफल रहे। इसके बाद नितिश कुमार 8 और कप्तान आरोन जोंस ने 0 पर ही विकेट गंवा दिया।

- मध्यक्रम में कोरी एंडरसन 12 गेंदों पर 12 रन बनाकर एनरिक का शिकार हुए तो जहांगीर ने शम्सी की गेंद पर पगबाधा आऊट होने से पहले 9 गेंदों पर 3 रन बनाए। यूएसए को एंड्रीज गूस और हरमीत सिंह ने सहारा दिया। हरमीत ने 22 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए। गूस अंत तक टिके रहे लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने 47 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रन बनाए।

- दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबाडा ने 4 ओवर में 18 रन देकर स्टीवन टेलर, नितिश कुमार और हरमीत सिंह के महत्वपूर्ण विकेट लिए। इसके अलावा केशव महाराज  ने 24 रन देकर 1, एनरिक ने 37 रन देकर 1, तबरेज शम्सी ने 50 रन देकर 1 विकेट लिया। 

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दक्षिण अफ्रीका
: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी
संयुक्त राज्य अमेरिका : शायन जहांगीर, स्टीवन टेलर, एंड्रीज़ गौस (विकेटकीपर), आरोन जोन्स (कप्तान), नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्टुश केनजिगे, अली खान, सौरभ नेत्रावलकर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News