T20 WC, AUS v BAN : ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

punjabkesari.in Thursday, Nov 04, 2021 - 05:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का 34वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 6.2 ओवर में 78 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरूआत की और कोई भी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सका। बांग्लादेश की टीम 15 ओवर में 73 रन पर ढेर हो गई और इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा ने सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने 19 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत शानदार रही और टीम का पहला विकेट फिंच के रूप में 58 रन पर गिरा। हालांकि इस दौरान फिंच अपना काम कर चुके थे और टीम ने अंत में 2 विकेट गंवाकर 6.2 ओवर में मैच को खत्म कर बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़े - इस वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेले वरूण चक्रवर्ती, BCCI ने दी जानकारी

दूसरी इनिंग (ऑस्ट्रेलिया) 

  • ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट डेविड वार्नर के रूप में गिरा। वार्नर 18 रन बनाकर छठे ओवर की आखिरी गेंद पर शोरफुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हुए। 
  • तस्कीन अहमद की पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर आरोन फिंच 40 रन बनाकर बोल्ड हुए। 

पहली पारी (बांग्लादेश)

  • जम्पा ने पांचवा विकेट 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर झटका और इस दौरान उन्होंने शोरफुल इस्लाम को फिंच के हाथों कैच आउट करवाया। वह शून्य पर आउट हुए। 
  • जम्पा की 15वें ओवर की चौथी गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान स्मिथ के साथों कैच आउट हुए। उन्होंने 9 गेंदों पर मात्र 4 रन बनाए।
  • कप्तान महमूदुल्लाह भी अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए और 16 रन बनाकर कैच आउट हो गए। वह स्टार्क की 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर वेड के हाथों कैच आउट हुए।
  • महेदी हसन जम्पा की 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।  
  • शमीम हुसैन को आउट करके एडम जंपा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को छठी सफलता दिलाई। शमीम 19 रन बनाकर आउट हुए। अगली ही गेंद पर जंपा ने मेहदी हसन को शून्य पर एल्बीडबल्यू आउट कर टीम को 7वीं सफलता दिलाई।
  • अफिफ हुसैन ने चार गेंदें खेली लेकिन एक भी रन नहीं बना पाए और एडम जम्पा की सातवें ओवर की पहली गेंद पर आरोन फिंच के हाथों कैच आउट हो गए। 
  • मोहम्मद नईम 17 रन बनाकर क्रिस हेजलवुड की छठे ओवर की तीसरी गेंद पर पेट कमिंस के हाथों कैच आउट हुए। 
  • मुशफिकुर रहीम ग्लेन मैक्सवेल की तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने मात्र एक रन बनाया। 
  • दूसरे ओवर की छठी गेंद पर सौम्या सरकार क्रिस हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हुए। उन्होंने 8 गेंदों पर मात्र 5 रन बनाए। 
  • अभी टीम का एक ही रन हुआ था और पहला ओवर चल रहा था जब लिटन दास पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। वह मिशेल स्टार्क की पहले ओवर की तीसरी गेंद पर शून्य पर बोल्ड हुए।  

हेड टू हेड 

ऑस्ट्रेलिया - 5
बांग्लादेश - 4  

पिच रिपोर्ट 

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम एक तटस्थ विकेट प्रदान करता है जहां दोनों विभागों को सतह से पर्याप्त मात्रा में मदद मिलने का अनुमान है। यहां एक बार फिर बीच के ओवरों में कलाई के स्पिनर प्रभावी हो सकते हैं। 

प्लेइंग इलेवन 

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

बांग्लादेश : मोहम्मद नईम, लिटन दास (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, शमीम हुसैन, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान 

Content Writer

Sanjeev