टी20 विश्व कप : मेगा टूर्नामेंट से पहले डेविड वार्नर चोटिल, ऑस्ट्रेलिया परेशान

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 04:52 PM (IST)

कैनबरा: स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के गर्दन में जकड़न के कारण इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले से हटने से गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप की तैयारियों को बड़ा झटका लगा। आस्ट्रेलियाई टीम 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभियान शुरू करने से पहले अगले हफ्ते मंगलवार को ब्रिसबेन में अभ्यास मैच में भारत से भिड़ेगी।

वार्नर पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टीम के टी20 विश्व कप विजयी अभियान में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' रहे थे। उन्होंने ‘फॉक्स क्रिकेट' से कहा, ‘‘मेरी गर्दन आज सुबह से जकड़ी हुई है। मैं पिछले दिन काफी तेजी से गिर गया था। मैं पहले गर्दन के बल इतनी जोर से कभी नहीं गिरा। गर्दन में वास्तव में जकड़न है। '' 

तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में स्टीव स्मिथ को उनकी जगह शामिल किया गया । वार्नर दो अर्धशतक जड़कर शानदार फॉर्म में हैं, इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी वह ‘कनकशन' (सिर में चोट लगने) से बच गये थे। वार्नर ‘प्वाइंट बाउंड्री' पर मोईन अली का कैच लेने का प्रयास करते हुए अजीब तरीके से गिर गये थे जिससे उनकी जगह स्मिथ को शामिल किया गया। पर ‘कनकशन' जांच पास करने के बाद उन्होंने कप्तान आरोन फिंच के साथ पारी का आगाज किया। लेकिन पांचवें ओवर में वह चार रन के स्कोर पर आउट हो गये। इंग्लैंड ने मैच चार रन से जीतकर श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली थी। 

News Editor

Rahul Singh