टी20 विश्व कप : हेलिगर के चार विकेट, कनाडा ने अभ्यास मैच में नेपाल को हराया

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 05:47 PM (IST)

डलास (अमेरिका) : तेज गेंदबाज डाइलन हेलिगर के चार विकेट की मदद से कनाडा ने मंगलवार को यहां टी20 विश्व कप से पूर्व अपने पहले अभ्यास मैच में नेपाल को 63 रन से हराया। टी20 विश्व कप में पदार्पण करने जा रहे कनाडा ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस किर्टन (51) के अर्धशतक और रविंदर पाल सिंह की 17 गेंद में नाबाद 41 रन की पारी से सात विकेट पर 183 रन बनाए। 

हेलिंगर (20 रन पर चार विकेट) ने इसके बाद नेपाल के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त किया और पूरी टीम तीन गेंद शेष रहते 120 रन पर सिमट गई। आरोन जॉनसन का विकेट जल्द गंवाने के बाद किर्टन और नवनीत धालीवाल ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके पारी को संभाला। हेलिंगर (नाबाद 13) ने बल्ले से भी योगदान दिया और रविंदर पाल के साथ आठवें विकेट के लिए 48 रन की अटूट साझेदारी की। 

चौंतीस साल के हेलिंगर ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए नेपाल की पारी को समेटा। नेपाल की ओर से कुशाल मल्ला शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने 30 गेंद में 37 रन बनाए। नेपाल के सात बल्लेबाज दोहरे अंक में भी पहुंचने में नाकाम रहे। त्रिनिदाद में ओमान ने पापुआ न्यू गिनी के 137 रन के स्कोर को पांच गेंद शेष रहते हासिल किया और तीन विकेट से जीत दर्ज की। तारोबा में नामीबिया ने निको डेविन के 54 रन की बदौलत युगांडा को पांच विकेट से हराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News