T20 World Cup : टिकटों को लेकर फैंस में होड़, हो रही है रिकॉर्ड बिक्री

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 12:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: खेल की दीवानगी की बात करे तो फुटबाल के प्रशंसकों की तादाद अन्य किसी भी खेल से सबसे ज्यादा मानीं जाती है, लेकिन क्रिकेट को चाहने वालों की संख्या भी कुछ कम नहीं है। इसी का उद्धाहरण आगामी टी-20 विश्व कप में देखने को मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की टिकटों के लिए प्रशंसकों में होड़ मची हुई है। अधिकारिक सूचना के अनुसार अब तक इस टूर्नामेंट की 6 लाख से अधिक टिकटें बेची जा चुकी हैं।  

ऑस्ट्रेलिया टी-20 विश्व कप का आगाज 16 अक्तूबर से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के पहले मैच की कुछ ही टिकटें बची हैं। टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और नाम्बिया के बीच खेला जाएगा। आईसीसी टी-20 विश्व कप की प्रमुख मिशेल एनराइट का टूर्नामेंट के प्रशंसकों के लिए बयान आया है। उन्होंने कहा, "हमें खुशी है कि हम इस रविवार को जिलॉन्ग में शुरू होने वाले टी-20 विश्व के पहले मैच और सुपर 12 चरण के पहले सप्ताह के अंत में बड़ी भीड़ को संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं ।"

भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर फैंस उत्साहित

भारत टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर पर दोनों देशों के प्रशंसको के अलावा अन्य देश के प्रशंसको की निगाहें भी लगी रहती हैं। इन दोनों देशों के बीच टक्कर देखने का क्रेज लोगों इतना ज्यादा है कि 23 अक्तूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले मैच की 90 हजार टिकटें, जिसमें अतिरिक्त स्टैंडिंग रूम  टिकटें भी हैं सिर्फ10 मिनट के भीतर ही बिक गई। 

टी20 विश्व कप 2022 में भारत का पूरा शेड्यूल 

23 अक्टूबर - भारत बनाम पाकिस्तान - दोपहर 1:30 बजे - एमसीजी, मेलबर्न
27 अक्टूबर - भारत बनाम ए2 - दोपहर 12:30 बजे - एससीजी, सिडनी 
30 अक्टूबर - भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका - शाम 4:30 बजे - पर्थ स्टेडियम, पर्थ 
2 नवंबर - भारत बनाम बांग्लादेश - दोपहर 1:30 बजे - एडिलेड ओवल, एडिलेड 
6 नवंबर - भारत बनाम बी1 - दोपहर 1:30 बजे - एमसीजी, मेलबर्न


 

News Editor

Rahul Singh