टी20 विश्व कप : द्रविड़ बोले- जल्द से जल्द 20 खिलाड़ियों को अंतिम रूप देने की जरूरत

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 06:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया में इस साल बहुप्रतीक्षित टी20 विश्व कप 2022 के लिए जल्द ही 20 खिलाड़ियों के एक सेट को अंतिम रूप देने की आवश्यकता महसूस की। विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप चरणों में अप्रत्याशित रूप से बाहर हो गई थी और इस बार टूर्नामेंट के लिए एक नया कप्तान रोहित शर्मा और कोच द्रविड़ होगें। अब तक यह संयोजन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला तक एक बड़ी सफलता रही है, जहां भारत संदेह के घेरे में था। 

रोहित, कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था, लेकिन ऋषभ पंत की कप्तानी में भारत की एक युवा टीम को पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैचों में लगातार भारी हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने अगले दो मैचों में सीरीज को बराबरी पर ला दिया। हालांकि अंतिम मैच बारिश के कारण धुल गया और श्रृंखला 2-2 से समाप्त हो गई। यह श्रृंखला द्रविड़ के लिए भी आंखें खोलने वाली साबित हुई जो प्रदर्शन देख रहे थे और टीम में बड़े नामों के वापस आने के बाद कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद है। आयरलैंड में होने वाली अगली टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। 

द्रविड़ ने मौजूदा दुनिया में हो रही अनिश्चितताओं को देखते हुए टी20 विश्व कप से पहले टीम को अंतिम रूप देने के महत्व का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के लिए 18 से 20 खिलाड़ियों की पहचान की जानी है जिसे मेगा-इवेंट के लिए घटाकर 15 कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बीच चोटें लग सकती हैं, लेकिन जल्द ही टीम को अंतिम रूप देने के बारे में निश्चित थे। 

द्रविड़ ने एक मीडिया हाउस से कहा, जैसा कि आप टूर्नामेंट के करीब और करीब आते हैं, आप अपने अंतिम दस्ते को मजबूत करना चाहते हैं या तो आप चाहते हैं कि आज हम जिस तरह की दुनिया में रहते हैं, उसमें कुछ आकस्मिकताएं हों। जाहिर है आप विश्व कप में केवल 15 को लेना चाहते हैं लेकिन (पहचानने की जरूरत है) शीर्ष 18 से 20 खिलाड़ी चाहिए। 

जाहिर है चोट के कारण अजीब बदलाव हो सकते हैं और जो चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हैं, लेकिन हम जल्द से जल्द उस टीम को मजबूत करना शुरू करने जा रहे हैं। यह अगली श्रृंखला (आयरलैंड) में होगा या उसके बाद (इंग्लैंड) श्रृंखला में यह कहना मुश्किल है, लेकिन हम निश्चित रूप से इसे जल्द से जल्द करना चाहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News