टी20 विश्व कप 2022: इंग्लैंड को लगा झटका, बड़ा खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 01:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्व कप 2022 के पहले मैच से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टोपले को टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पहले इस तेज गेंदबाज के अफगानिस्तान के खिलाफ 22 अक्टूबर को होने वाले पहले मैच में नहीं खेलने की बात आई थी लेकिन अब टोपले को पूरे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। 

ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले क्षेत्ररक्षण करते समय तेज गेंदबाज ने का टखना घुम गया जिस कारण वह अभ्यास मैच में गेंदबाजी नहीं कर सके। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अभी तक टॉपली के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसा कहा जाता है कि रिचर्ड ग्लीसन या टायमल मिल्स को जगह मिल सकती है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को बाउंड्री पर क्षेत्ररक्षण करते समय टखने में चोट लग गई। पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार के अभियान के पहले मैच से पहले इंग्लैंड ने योजना बनाई थी कि टोपली की पूरी जांच की जाएगी। चोट पर स्कैन के परिणामों ने उनके टूर्नामेंट से बाहर होने की पुष्टि की। 

टोपले और अंग्रेजी पक्ष दोनों को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने केवल 2016 संस्करण में भाग लिया था। इससे पहले 28 वर्षीय को पीठ की चोटें लगी हैं जिसमें चार बार स्ट्रेस फ्रैक्चर शामिल था। लेकिन उन्होंने 2022 में शानदार वापसी की करते हुए गर्मियों में टीम में फिर से शामिल होने के बाद टी20 में 17 विकेट अपने नाम किए। 

Content Writer

Sanjeev