ENG vs WI : इंग्लैंड से छह विकेट से हारी गत चैम्पियन वेस्टइंडीज

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 10:40 PM (IST)

खेल डैस्क : स्पिनर मोईन अली और आदिल रशीद के बुने फिरकी के जाल में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज फंस गए और इंग्लैंड ने गत चैम्पियन टीम को टी-20 विश्व कप सुपर 12 चरण के पहले मैच में शनिवार को छह विकेट से हरा दिया। यह मुकाबला वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों और इंग्लैंड के गेंदबाजों के बीच बताया जा रहा था लेकिन दुनिया भर में टी20 लीगों में धूम मचाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाजों ने निराश किया।

Read : टी-20 का 5वां सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ विंडीज टीम के नाम, जानें-

पूरी टीम 15 ओवर के भीतर 55 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने के प्रयास में विकेट गंवाते चले गए। वे क्रिकेट का यह मूलभूत सिद्धांत भूल गए कि जब चौके छक्के लगाने मुश्किल हों तो स्ट्राइक रोटेट करना जरूरी है। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी अनुशासित प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज की टीम अपने दूसरे न्यूनतम टी20 स्कोर पर आउट हो गई। उसका न्यूनतम टी-20 स्कोर 45 रन है जो 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ ही बना था। टी-20 विश्व कप में यह 39 और 44 (दोनों नीदरलैंड) के बाद तीसरा न्यूनतम स्कोर है।

जवाब में इंग्लैंड ने 8 . 2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया लेकिन चार विकेट गंवा दिये । जैसन रॉय (11), जॉनी बेयरस्टॉ (9), मोईन अली (तीन) और लियाम लिविंगस्टोन (एक) सस्ते में आउट हो गए। वेस्टइंडीज के लिये बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने 24 रन देकर 2 विकेट लिए। जोस बटलर (नाबाद 24) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद सात) ने इंग्लैंड को जीत तक पहुंचाया। टूर्नामेंट के आखिरी चरण में नेट रनरेट पर बात जाने पर इस तरह की जीत काफी मायने रखती है।

इससे पहले रशीद ने 14 गेंद में सिर्फ दो रन देकर मध्यक्रम और निचले क्रम के विकेट लिए। इससे पहले मोईन ने टाॉस जीतकर गेंदबाजी के कप्तान मोर्गन के फैसले को सही साबित कर दिखाया। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिए। वेस्टइंडीज के लिए सिर्फ क्रिस गेल (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। लैंडल सिमंस और शिमरोन हेटमायेर ने हाथ खोलने की कोशिश की लेकिन मोईन ने दोनों को पवेलियन भेजा। दूसरे छोर से क्रिस वोक्स ने किफायती स्पैल डालकर एविन लुईस (छह) को आउट किया। टाइमल मिल्स ने गेल को रवाना किया। 

Read AUS vs SA Match News-

AUS V SA : एरोन फिंच के नाम जुड़ा बतौर कप्तान टी-20 में सबसे खराब रिकॉर्ड

‘बॉब’ हेयरस्टाइल क्यों अपनाया? मैक्सवेल का जवाब सुनकर आ जाएगी हंसी

SA v AUS : अजब तरीके से बोल्ड हुए क्विंटम डिकॉक, बार-बार देखी जा रही है वीडियो

ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर भी ‘टेक ए नी’ मुहिम में हुए शामिल, मैच से पहले दिखाई एकता

द. अफ्रीका पर जीत हासिल कर बोले एरोन फिंच- मैं तो घबरा गया था

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News