अमरीका में भारत-पाक मुकाबले का वैन्यू अभी बन रहा, मई अंत में होगा तैयार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 11:37 PM (IST)

खेल डैस्क : आई.सी.सी. पुरुष टी20 विश्व कप 2024 (T20 world cup 2024) के लिए न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण अभी अधर में हैं। प्रबंधन ने दावा किया है कि मई अंत तक स्टेडियम पूरी तरह तैयार कर लिया जाएगा। इसी जगह पर 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला खेला जाना है जिसकी टिकटें अभी से लाखों में बिक रही हैं। स्टेडियम का ईस्ट स्टैंड तैयार हो रहा है जिसपर 12,500 प्रशंसक मैच का आनंद लेंगे। पिछले महीने ही मॉड्यूलर ढांचे को उठाने वाली क्रेन के साथ काम शुरू किया गया है। साथ ही मॉड्यूलर स्टेडियम के आउटफील्ड के अलावा उत्तर और दक्षिण पवेलियन पर भी तैयारी शुरू हो गई है।

 

 


34,000 दर्शक बैठ सकेंगे स्टेडियम में
08 बड़े मुकाबले खेले जाएंगे इस मैदान पर 
07 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं भारत-पाकिस्तान

 


ये बड़े मुकाबले होने हैं यहां
3 जून : श्रीलंका बनाम द. अफ्रीका
5 जून : भारत बनाम आयरलैंड
7 जून : नीदरलैंड बनाम द. अफ्रीका
9 जून : भारत बनाम पाकिस्तान
10 जून : द. अफ्रीका बनाम बांग्लादेश
11 जून : पाकिस्तान बनाम कनाडा
12 जून : यू.एस.ए. बनाम भारत

 

आई.सी.सी. के इवैंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि पिछले महीने में न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में हुई प्रगति को देखना बेहद रोमांचक है। आउटफील्ड पर काम जनवरी से शुरू हो गया था। पिछले कुछ हफ्तों में ईस्ट स्टैंड ढांचे ने आकार लेना शुरू कर दिया है। यह जल्द तैयार हो जाएगा।

 

 

30 लाख से अधिक आवेदन आए
आई.सी.सी. को विश्व कप टिकटों के लिए 30 लाख से अधिक आवेदन हासिल हुए हैं। ये आवेदन 160 से अधिक देशों से आए हैं। अमेरिका में होने वाले मैचों के सभी टिकट आधिकारिक साइट पर उपलब्ध नहीं हैं। आई.सी.सी. ने कहा कि 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत बनाम पाकिस्तान मैच को 200 से अधिक बार ओवरसब्सक्राइब किया गया है।

 

एन.बी.ए., सुपर बाउल को पीछे छोड़ा
विश्व कप के टिकट की कीमत एन.बी.ए. फाइनल, सुपर बाउल की सीमा को पार कर गई है। रिपोर्ट के अनुसार सुपर बाउल 58 के लिए औसत टिकट की कीमत 9,000 डॉलर थी, जबकि एन.बी.ए. फाइनल के लिए कोर्टसाइड सीटों की कीमत 24,000 डॉलर (करीब 20 लाख) तक पहुंच गई थी।


मई तक ऐसा बनकर तैयार होगा स्टेडियम।

 

 

Content Writer

Jasmeet