टी20 विश्व कप फिलहाल अप्रासंगिक, हम आईपीएल खेल रहे हैं : पोलार्ड

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 11:53 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने इस बात से साफ इनकार किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग के तुरंत बाद शुरू होने वाला आईसीसी टी20 विश्व कप 5 बार की चैंपियन टीम के खराब प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाएगा। मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को पंजाब किंग्स को एक ओवर Qj 6 विकेट से हरा दिया, लेकिन जहां तक ​​प्ले-ऑफ का सवाल है तो टीम काफी तनाव में है। 

पंजाब किंग्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए पोलार्ड ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि इस समय विश्व कप अप्रासंगिक है। मुझे लगता है कि हम आईपीएल टूर्नामेंट खेल रहे हैं और एक व्यक्ति के रूप में आपको वर्तमान के बारे में सोचना चाहिए ना कि बहुत आगे की, क्योंकि जब आप बहुत दूर की योजना बनाते हैं, हमेशा बड़ी योजनाओं वाले अन्य लोग होते हैं। 

उन्होंने कहा, इसके साथ, इन लोगों को दिखाने के लिए आत्मविश्वास देने की कोशिश करने की बात है। आप जानते हैं कि उन्होंने इसे पहले किया है और वे इसे फिर से करेंगे या वास्तव में क्या हो रहा है की समस्या का पता लगाएं और सबसे अच्छा समाधान खोजने की कोशिश करें। बस इतना ही हो सकता है। आप कभी-कभी चेहरे पर बात करने की बात करते हैं और कभी-कभी आपको बस लोगों पर विश्वास करना होता है। 

पोलार्ड ने कहा कि आलोचना से दुख होता है, आलोचकों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि जब वे जीत नहीं रहे होते हैं तो खिलाड़ी किस तरह के दबाव से गुजरते हैं। ये वे लोग हैं जिन्होंने हमारे लिए यह बार-बार किया है। यह मुश्किल हो जाता है जब आपके पास बाहर के बहुत से लोग इस बारे में बोलते हैं। जब ये लोग बोलते हैं, तो वे नहीं समझते कि क्रिकेटर के रूप में लोग क्या करते हैं तो हमारे लिए यह व्यक्तियों का समर्थन करने और उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने का विश्वास दिलाने की कोशिश करने के बारे में है क्योंकि वे युवा, प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। 

पोलार्ड टी 20 विश्व कप के लिए पिचों पर बहस में नहीं पड़ना चाहते थे, उन्होंने कहा कि तत्काल काम आईपीएल में प्रदर्शन करना था। यूएई में तीन स्थानों पर पिचों के बारे में पूछे जाने पर और क्या वह टूर्नामेंट और विश्व कप के बाद के भाग के लिए चिंतित थे, वेस्ट इंडीज खिलाड़ी ने कहा, जैसा कि मैंने अभी कहा कि टी20 विश्व कप के बारे में क्यों बात करें जब हम 'आईपीएल खेल रहे हैं? अभी हमें टूर्नामेंट जीतने की कोशिश करने के लिए खेलना है तो व्यक्तियों के रूप में हमें समायोजित करने की जरूरत है। आप जानते हैं कि लोग पिचें और विकेट के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन अंत में आपको वह नहीं मिल सकता जो आप हर समय चाहते हैं। 

उन्होंने कहा, एक पेशेवर के रूप में, एक एथलीट के रूप में आपको बस अलग-अलग समय पर अनुकूलन करने की आवश्यकता होती है। इस तरह के बहाने आप लोगों के लिए सुर्खियों में हैं और क्रिकेटरों के बारे में बातें करते हैं और अलग-अलग समय पर तार खींचते हैं। इसलिए मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, बस वर्तमान में रहने की कोशिश कर रहा हूं और जो मेरे सामने है और जो टीम के सामने है, उससे निपटने की कोशिश कर रहा हूं। 

Content Writer

Sanjeev