टी20 विश्व कप : पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण ने पाकिस्तान के खिलाफ चुनी अपनी भारतीय टीम

10/21/2021 1:51:57 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के शुरुआती मैच को लेकर मात्र 2 दिन बचे हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली की अगुवाई वाली भारत की अपनी प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी की है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभ्यास मैचों में 2 जीत के बाद टीम उतर रही है। 

रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल के कारण दोनों मैचों में बल्लेबाजी मजबूत दिखी। भारत इंग्लैंड के खिलाफ अपने मैच के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में किशन और राहुल के साथ गया और दोनों ने निराश नहीं किया और वह क्रमशः 70 और 51 रन बनाने में सफल रहे। किशन ओपनिंग स्लॉट में सभी को प्रभावित करने में सफल रहे, लेकिन लक्ष्मण ने उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया। 

भारत के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि राहुल और रोहित शर्मा के साथ उनके सलामी बल्लेबाज के रूप में जाएंगे। उन्होंने पांचवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया। लक्ष्मण ने कहा, वे [भारत] विकल्पों के लिए खराब हो गए हैं। लेकिन मैं ओपनिंग करने के लिए रोहित शर्मा, केएल राहुल के साथ जाऊंगा। नंबर 3 विराट कोहली होंगे, नंबर 4 सूर्यकुमार यादव, नंबर 5 ऋषभ पंत, नंबर 6 हार्दिक पंड्या, नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा, नंबर 8 पर भुवनेश्वर कुमार, और नंबर 9 पर जसप्रीत बुमराह होंगे। 

नंबर 10 और 11 के लिए लक्ष्मण ने वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर के साथ जाने का विकल्प चुना है। हैरानी की बात यह है कि क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने रविचंद्रन अश्विन को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया। ऑलराउंडर का इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा मैच था और वह दो विकेट लेने में सफल रहे और वह काफी किफायती भी था। उन्होंने कहा, नहीं, 10 और नंबर 11 दो स्पिनर होंगे, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर। 

भारत के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा कि शीर्ष 7 बल्लेबाज बहुत अधिक रन बनाने में सक्षम होंगे और टेल-एंड बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने की अनुमति नहीं देंगे। दिलचस्प बात यह है कि लक्ष्मण के पास आठवें नंबर पर रवींद्र जडेजा थे जिन्होंने हाल के दिनों में टीम में एक फिनिशर के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है। लेकिन लक्ष्मण ने काम करने के लिए शीर्ष सात बल्लेबाजों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, यह एक लंबी पूंछ है, लेकिन मैं शीर्ष 7 में अधिक रन बनाने के लिए समर्थन करूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News