टी20 विश्व कप : शमी फिटनेस टेस्ट में पास, बुमराह की जगह लेंगे; सिराज-शार्दुल भी जाएंगे AUS

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 11:27 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, और शार्दुल ठाकुर गुरुवार 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हैं जो आगामी टी 20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम में शामिल होंगे। टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से शुरू होने वाला है और भारत का पहला मुकाबला 23 अक्तूबर को चिर प्रतिद्विंदी पाकिस्तान के खिलाफ होगा। 

दीपक चाहर जिन्हें स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया था, के पीठ की चोट के कारण बाहर होने की संभावना है, हालांकि इस पर अभी फैसला आना बाकी है। दीपक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की हालिया टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी। इस प्रकार चाहर अपने पुनर्वसन को पूरा करने के लिए बेंगलुरू में एनसीए में रहेंगे और ठाकुर के टीम में शामिल होने की संभावना है। 

श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई जिन्हें स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया था, भारत में ही रहेंगे। शमी ने आज बुधवार 12 अक्टूबर को अपना अंतिम फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। एनसीए के डॉ नितिन पटेल भी तीन तेज गेंदबाजों के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। 

एक न्यूज वेबसाइट ने चयन समिति के सदस्य के हवाले से कहा कि शमी फिट हैं और जाने के लिए ठीक हैं। उनके कुछ अच्छे सत्र थे। उसके पास मैच अभ्यास की कमी है और हमें उसे 100 प्रतिशत तक लाने के लिए दो अभ्यास खेलों पर भरोसा करना होगा। यह एक बड़ी चुनौती है लेकिन वह एक अनुभवी गेंदबाज है और जानता है कि क्या जरूरत है। दीपक अभी भी फिट नहीं हैं। इसलिए हम अभी उनके शामिल होने पर कोई फैसला नहीं कर सकते हैं। फिजियो एक या दो दिन में फैसला करेंगे। 

प्रतिस्थापन पर आईसीसी दिशानिर्देश और समय सीमा 

आईसीसी दिशानिर्देशों के अनुसार भाग लेने वाली टीमों के पास 9 अक्टूबर तक अपनी टीम में बदलाव करने का मौका था, भले ही उनके खिलाड़ी किसी भी चोट की चिंता से पीड़ित न हों। समय सीमा के बाद उन्हें कोई भी बदलाव करने के लिए आईसीसी की अनुमति लेनी होगी। उसी को एक समिति द्वारा अनुमोदित करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News