SRH बनाम RR मैच के बाद प्वाइंट टेबल पर डालें नजर, इस खिलाड़ी को मिली ऑरेंज कैप

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 10:30 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए आईपीएल 2021 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। अब सभी टीमों के 10-10 मैच हो गए हैं। हैदराबाद को प्वाइंट टेबल में कोई खास फर्क नहीं पड़ा है। वह टीम अब भी अंतिम स्थान पर है लेकिन इस जीत से उसके 4 अंक हो गए हैं। वहीं राजस्थान को सोमवार को मिली हार से झटका लगा है और टीम 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर आ गई है जो उसके लिए प्लेऑफ में क्वालीफॉई में मुश्किल पैदा कर सकता है। 

राजस्थान के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के भी 8-8 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण ये तीनों टीमें क्रमशः चौथे, पांचवें और सातवें स्थान पर हैं। वहीं टॉप चार की बात करें तो 16-16 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। 

ऑरेंज कैप 

दिल्ली के ओपनर शिखर धवन से राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने ऑरेंज कैप छीन ली है। संजू 433 रन के साथ ऑरेंज कैप धारी बन गए हैं। वहीं धवन 422 रन के साथ दूसरे जबकि पंजाब किंग्स के कप्तान 401 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। चौथे और पांचवें नम्बर पर सीएसके के दो बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस (394) और रुतुराज गायकवाड़ (362) हैं। 

पर्पल कैप 

टॉप पांच गेंदबाजों में एक बदलाव देखने को मिला है। आरसीबी के हर्षल पटेल 23 विकेट के साथ अभी भी पर्पल कैप होल्ड किए हुए हैं। वहीं दिल्ली के अवेश खान के 15 विकेट्स हैं। मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह 14 विकेट्स के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। राजस्थान के क्रिस मौरिस भी 14 विकेट्स के साथ चौथे स्थान पर हैं। हैदराबाद के राशिद खान की टॉप पांच में वापसी हुई है और वह 13 विकेट्स के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं। 

Content Writer

Sanjeev