अश्विन-जडेजा की वापसी को लेकर बोले मुख्य चयनकर्ता, अभी भी है टीम में आने का मौका

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 08:05 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए कहा कि इन दोनों गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित किया है। चहल और कुलदीप इस समय दक्षिण अफ्रीका में मेजबान टीम के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों स्पिनरों ने छह मैचों वनडे सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में 30 में से 21 विकेट हासिल किए हैं। इन 21 विकेटों में से चहल ने 11 और कुलदीप ने 10 लिए हैं। भारतीय टीम पहले तीन मैच जीतकर सीरीज में 3-0 की बढ़त बना चुुकी है।

प्रसाद ने शुक्रवार को कहा, जब उनका चयन किया गया था तो हमें आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। लेकिन हम स्पिन गेंदबाजी विभाग में विविधता लाना चाहते थे। जैसा हमने तेज गेंदबाजी और बल्लेबाजी के विभाग में किया था वैसा ही हम स्पिन में भी करना चाहते थे। यह अभी प्रक्रिया में है और वे अभी सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे खुशी है कि उन्होंने हमारे फैसले को सही साबित किया है। प्रमुख चयनकर्ता ने साथ ही कहा कि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा के पास अभी भी टीम में वापसी करने का मौका है। 

उन्होंने कहा कि, यहां हमेशा एक मौका रहता है। जैसा कि मैंने पहले ही कहा कि हम स्पिनरों का एक आधार तैयार करना चाहते हैं, इसलिए हमने कुलदीप और चहल को मौका दिया है ताकि वे भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करे। हम भविष्य में उनके प्रदर्शन का आंकलन करेंगे। प्रसाद ने इस अवसर पर भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम की भी जमकर तारीफ की। भारतीय टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड में आस्ट्रेलिया को हराकर रिकॉर्ड चौथी बार खिताब अपने नाम किया है।