PKL 9 : तमिल थलाइवाज की लगातार दूसरी जीत, दबंग दिल्ली केसी को मिली लगातार चौथी हार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 10:04 AM (IST)

पुणे: तमिल थलाइवाज ने नरेंदर कंडोला (24 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन और दबंग दिल्ली केसी के डिफेंस की नाकामी के बूते बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 49वें मैच में 49-39 के अंतर से जीत हासिल की। यह थलाइवाज की लगातार दूसरी जीत है जबकि दिल्ली को लगातार चौथी हार मिली है।

दिल्ली का डिफेंस इस मैच में सिर्फ 2 अंक ले सकी। 22वें मिनट में नवीन कुमार के चोटिल होने के बाद हालांकि आशू (14 अंक) ने लगातार अंक लिए और इसकी बदौलत दिल्ली ने थलाइवाज को दो बार ऑल आउट कर स्कोर डिफरेंस काफी कम कर दिया लेकिन वह अपनी हार नहीं बचा सकी।नरेंदर ने दूसरे मिनट में सुपर रेड के साथ थलाइवाज को 3-1 से आगे कर दिया। फिर नवीन को लपक साहिल ने थलाइवाज को 5-1 से आगे कर दिया। हालांकि अगली रेड पर दिल्ली ने नरेंदर को सुपर टैकल कर स्कोर 3-5 कर दिया। नरेंदर की अगली रेड पर रवि सेल्फ आउट हुए। स्कोर 6-1 था।

अब दिल्ली पर ऑलआउट का खतरा था। अजिंक्य की डू ओर डाई रेड पर दिल्ली ने दो अंक लुटा दिए और फिर थलाइवाज के डिफेंस ने मंजीत को लपक दिल्ली को ऑल आउट कर 11-3 की लीड ले ली। दिल्ली के लिए न तो नवीन कुछ खास कर पाए थे और ना ही उसके डिफेंस ने अब तक खाता खोला था।नरेंदर लगातार चल रहे थे और यही कारण था कि थलाइवाज ने 15-3 की लीड बना ली थी लेकिन नवीन के खिलाफ अभिषेक ने दो अंक लुटा दिए। नवीन हालांकि अगली रेड पर डैश कर दिए गए। फिर दिल्ली को दूसरी बार ऑल आउट कर नरेंदर ने अपनी टीम को 21-5 की लीड दिला दी।

अगली रेड पर नरेंदर ने सुपर-10 पूरा किया। फिर हिमांशु ने सुपर रेड के साथ स्कोर 26-8 कर दिया। हिमांशु ने फिर नवीन का शिकार कर दिल्ली को ऑल आउट की ओर धकेल दिया, जिसे अंजाम देकर थलाइवाज ने 31-10 की लीड ले ली। हाफ टाइम तक स्कोर 32-11 था। दिल्ली के डिफेंस का अब तक खाता नहीं खुला था।ब्रेक के बाद नवीन ने बोनस लिया लेकिन अजिंक्य ने दो अंक की रेड के साथ इसकी भरपाई कर दी। इस बीच नवीन चोटिल हुए और बाहर ले जाए गए। डू ओर डाई रेड पर अजिंक्य को लपक दिल्ली के डिफेंस ने 24 मिनट बाद खाता खोला। थलाइवाज के डिफेंस ने दिल्ली के सभी रेडरों को बाहर कर 39-18 की लीड ले ली।

आशीष ने हालांकि अगली रेड पर दो अंक लिए। आशीष ने इसके बाद सागर को आउट कर थलाइवाज को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला और फिर उसे अंजाम देकर स्कोर 26-40 कर दिया। ऑलइन के बाद थलाइवाज ने दो अंक लिए लेकिन आशू ने सुपर रेड के साथ स्कोर डिफरेंस 22 से 13 कर दिया। आशू मलिक ने इसी बीच अपना सुपर-10 पूरा किया। थलाइवाज पर ऑलआउट का खतरा था लेकिन नरेंदर ने दो बार इसे टाला लेकिन अंतत दिल्ली ने थलाइवाज को ऑल आउट कर स्कोर 39-48 कर दिया लेकिन यह ऑलआउट उसे जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News