तमीम इकबाल के 87 रन से बांगलादेश ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार जीती वनडे सीरीज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 09:41 PM (IST)

खेल डैस्क : सेंचुरियन के मैदान पर बांगलादेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। सीरीज के निर्णायक तीसरे वनडे में पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले खेलते हुए महज 154 रन पर ऑल आऊट हो गई थी। बांगलादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद इस दौरान पांच विकेट निकालने में सफल रहे। जवाब में मिले लक्ष्य का बांगलादेश की टीम ने नौ विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। बांगलादेश ने इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका में पहली बार वनडे सीरीज भी जीत ली। 

Tamim Iqbal, Bangladesh vs South africa ODI series, SA vs BAN, BAN vs SA, तमीम इकबाल, बांगलादेश vs दक्षिण अफ्रीका, cricket news in hindi, sports news

मैच की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत अच्छी रही थी। ओपनर जानेमन मलान और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े थे। लेकिन इसके बाद अफ्रीकी टॉप ऑर्डर सस्ते में ही पवेलियन लौट गया। डिकॉक ने 12, वेरियाने ने 9, बावुमा ने 2 तो दूसें ने महज 4 तो डेविड मिलर ने 16 रन बनाए। मध्यक्रम में प्रिटोरियस ने 20 तो केशव महाराज ने 28 रन बनाकर स्कोर 154 तक लाया लेकिन यह लक्ष्य बांगलादेश के बल्लेबाजों के आगे बहुत छोटा साबित हुआ। बंगलादेश की पहली विकेट 127 के स्कोर पर गिरी इसके बाद कप्तान तमिम इकबाल ने टीम को जीत की ओर धकेल दिया।

Tamim Iqbal, Bangladesh vs South africa ODI series, SA vs BAN, BAN vs SA, तमीम इकबाल, बांगलादेश vs दक्षिण अफ्रीका, cricket news in hindi, sports news

पूरे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज विकेट लेने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। खास तौर पर धारधार गेंदबाजी कर रहे कागिसो रबाडा भी महंगे साबित हुए। बांगलादेश की गेंदबाजी की बात की जाए तो शोरीफुल इस्लाम ने 37 रन देकर एक, मेहंदी हसन ने 27 रन देकर 1, शाकिब अल हसन ने 24 रन देकर दो तो तस्कीन अहमद ने 35 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। 

 

यह भी पढ़ें :- सारा तेंदुलकर की नई फोटो चर्चा में, पिंक टॉप, कानों पर लगा फूल हर कोई कर रहा पसंद

यह भी पढ़ें :- लखनऊ सुपर जायंट्स एनालिसिस, जानें कौन होगा टीम का x फैक्टर, कौन ऑरेंज-पर्पल कैप का दावेदार

 

बांगलादेश ने पहला वनडे 38 रन से जीता था। इसमें पहले खेलते हुए बांगलादेश ने तमिम के 41, लिटन दास के 50, शाकिब के 77, यासिर अली के 50 रनों की बदौलत 314 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम रासी दूसें के 86 और डेविड मिलर के 79 रनों के बावजूद हार गई थी। दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने वापसी करते हुए बांगलादेश को 194 रन पर ही आऊट कर दिया था। रबाडा इस दौरान पांच विकेट लेने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरे अफ्रीकी बल्लेबाजों ने सात विकेट से मैच जीत सीरीज 1-1की बराबरी पर ला खड़ी की थी। डिकॉक ने इस मैच में 41 गेंदों में 62 रन बनाए थे। 

 

यह भी पढ़ें :-  फ्लोरिडा गोल्फ कोर्स में चलते मैच के दौरान घुसा घड़ियाल

Golf


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News