क्रिकेट का एक फॉर्मेट छोड़ सकते हैं तमीम इकबाल, बताई यह वजह

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 11:53 AM (IST)

ढाका : बंग्लादेश की वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान तमीम इकबाल क्रिकेट का एक प्रारूप छोड़ सकते हैं। तमीम ने इसका संकेत देते हुए कहा है कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को बढ़ाने के लिए क्रिकेट के एक प्रारूप में खेलना बंद कर सकते हैं। तमीम की यह प्रतिक्रिया उनके निजी कारणों के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर रहने के बाद उनके टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने की अटकलों के बाद आई है।

तमीम ने शुक्रवार को बयान में कहा,‘'अगर मैं और चार तथा पांच वर्षों तक क्रिकेट खेलना चाहता हूं तो मुझे नहीं लगता कि मैं तीनों प्रारूप खेल सकता हूं। यह मुमकिन नहीं है। मुझे दो प्रारूप चुनने होंगे जो मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं और जिसमें मैं टीम के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन कर सकूं। यह अब भी हो सकता हैं या छह महीने बाद और शायद तब मैं दो प्रारूप भी न खेल पाऊं और केवल एक प्रारूप खेलना पड़े।

वनडे कप्तान ने कहा,‘'मैं जानता हूं कि मैं कितना लंबा खेलना चाहता हूं और क्या हासिल करना चाहता हूं। अभी मैं इस बारे में खुलासा नहीं करना चाहता, लेकिन मैं वादा कर सकता हूं कि मैं इसे ज्यादा नहीं खीचूंगा, क्योंकि अगर मैं अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को और आगे बढ़ाना चाहता हूं तो मुझे कुछ चीजों को त्यागना होगा। मैं जल्द कई लोगों को चौंका दूंगा। 

अगर मैं यह सोचूं कि यह टीम और मेरे करियर के लिए सबसे बढि़या होगा तो मैं यकीनन फैसला लूंगा और कड़ा फैसला लेने में भी हिचकिचाऊंगा नहीं। उल्लेखनीय है कि तमीम गत 14 वर्षों से बंगलादेश के लिए शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करते आए हैं। वह बेहद कम मैचों में ही बाहर रहे हैं और वो भी ज्यादा चोटिल होने के कारण।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News