दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स के लिए तमीम इकबाल तैयार, दिया यह बयान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 02:53 PM (IST)

चटगांव : बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल आगामी वनडे श्रृंखला में मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ स्पिन आक्रमण माने जाने वाले अफगानिस्तान की टीम से ज्यादा चिंतित नहीं है। वनडे श्रृंखला के तीनों मैच बुधवार, शुक्रवार और सोमवार को यहां खेले जाएंगे। इसके बाद अगले सप्ताह मीरपुर में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन होगा। 

अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे स्पिनर शामिल हैं। तमीम ने मंगलवार को कहा कि इस श्रृंखला में घरेलू टीम का पलड़ा भारी रहेगा। तमीम ने कहा कि मैं किसी खास गेंदबाज के बारे में ज्यादा नहीं सोचता हूं। शायद उनकी टीम के पास दुनिया का सबसे अच्छा स्पिन आक्रमण है लेकिन हमने उनके खिलाफ खासकर वनडे प्रारूप में अच्छा खेला है। 

उन्होंने कहा कि हम वनडे प्रारूप में हमेशा अच्छा खेलते हैं और इससे हमारा पलड़ा मजबूत रहेगा। बांग्लादेश ने अपने 8 वनडे में से पांच में अफगानिस्तान को हराया है। टीम को हालांकि टी20 में उसे छह में से सिर्फ दो मैचों में ही जीत मिली है। तमीम ने कहा कि यह तिकड़ी पूरे 50 ओवर नहीं खेलेगी और उनकी टीम को इसका फायदा उठाना होगा।

बांग्लादेश वनडे सुपर लीग में दूसरे स्थान पर है लेकिन उसने अपना पिछला टूर्नामेंट जुलाई में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। अफगानिस्तान इस सूची में छठे स्थान पर है, लेकिन उसने बांग्लादेश से आधे मैच खेले हैं। अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी का मानना है कि श्रृंखला जीतने के लिए उनके स्पिनर अहम होंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास एक अच्छा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है। बांग्लादेश की परिस्थितियों के लिए हमारी स्पिन गेंदबाजी काफी अच्छी है। उनके कुछ खिलाड़ियों का बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेलने के अनुभव का फायदा होगा। हमें बीपीएल से काफी फायदा होगा। हमने बांग्लादेश में काफी वनडे क्रिकेट खेली है।  
 

Content Writer

Raj chaurasiya