द. अफ्रीका में ऐतिहासिक जीत हासिल करने पर तमीम ने कहा- गर्व महसूस कर रहा हूं

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 08:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : तमीम ने अफ्रीकी सरज़मीं पर बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत का श्रेय अपने तेज गेंदबाजों को दिया। उन्होंने कहा कि 'एक मज़बूत टीम के खिलाफ मिली यह सीरीज़ जीत हमारे टॉप तीन प्रदर्शनों में से एक है। तस्कीन को प्लेयर ऑफ द मैच व प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिलता देख मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है। क्योंकि जब भी बांग्लादेश क्रिकेट टीम का जिक्र होता है तब लेफ्ट आर्म स्पिनर्स और ऑफ स्पिनर्स का ही उल्लेख किया जाता है।

तमीम ने कहा कि मैं काफी समय से यह बात कह रहा हूं कि हमारे तेज गेंदबाज लगातार अविश्वसनीय प्रदर्शन दिखा रहे हैं। मुस्तफिजुर और शरीफुल ने बेहद अहम योगदान दिया। विशेषकर मुस्तफिजुर ने टीम के लिए अधिक कठिन कार्य किया। क्योंकि वह शुरुआत में गेंदबाज़ी करने के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी गेंदबाज़ी करते हैं जोकि अधिक कठिन है।

तमीम ने आगे  बताया कि दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों को सस्ते में पवेलियन चलता करने के बाद उन्होंने अपने साथियों को यह साफ़ तौर पर कहा था कि उन्हें यह नहीं सोचना है कि उन्हें 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करना है। बल्कि यह सोचकर बल्लेबाज़ी करनी होगी कि उन्हें 270-280 रनों का पीछा कर रहे हैं क्योंकि कभी-कभी छोटे लक्ष्य को भी हासिल करना काफी मुश्किल सिद्ध होता है। दो शुरुआती झटके उन्हें कठिनाई में डाल सकते थे इसलिए उन्हें सामान्य रूप से बल्लेबाज़ी करने के साथ ही आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते थे।

दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान टीम की रणनीति के बारे में बात करते हुए तमीम ने कहा कि हम लगातार यह चर्चा कर रहे थे कि हमें मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। जैसे ही हमने शुरुआत में ही दो विकेट हासिल कर लिए उसके बाद मैंने विपक्षी बल्लेबाज़ों पर आक्रमण को और तेज़ करने का निर्देश दिया। अतीत में कई अवसरों पर अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद हम उसे भुनाने में ना कामयाब रहे थे। शुरुआती विकेट मिलने के बाद हम साझेदारियों को पनपने देने से रोकने में कई मौक़ों पर असफल रहे, लेकिन आज हमारे ज़हन में यह बात अच्छी तरह से क़ैद थी कि कुछ भी हो हमें सिर्फ आक्रामक क्रिकेट खेलनी है। मैंने गेंदबाज़ी के दौरान तस्कीन से भी यही कहा था कि वे जितनी तेज़ हो सके उतनी तेज़ गेंदबाज़ी करने और विकेट निकालने का प्रयास करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News