गेल की तूफानी पारी के बावजूद वैस्टइंडीज ने बंगलादेश से सीरीज गंवाई

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 07:43 PM (IST)

बेसेटेर : वैस्टइंडीज के तेजतर्रार बल्लेबाज क्रिस गेल ने बंगलादेश के खिलाफ चाहे ही तीसरे मैच में तूफानी पारी खेली लेकिन उनकी यह पारी वैस्टइंडीज को सीरीज बचाने में मददगार साबित नहीं हो पाई। लिहायजा वैस्टइंडीज की टीम 18 रनों से मैच के साथ सीरीज भी गंवा बैठी। बंगलादेश की नौ वर्षों में विदेशी जमीन पर यह पहली सीरीज जीत है। बंगलादेश ने ओपनर तमीम इकबाल (103) के शानदार शतक की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 301 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए वैस्ट इंडीज की टीम छह विकेट पर 283 रन ही बना पाई।
PunjabKesari
सीरीज में दो शतक लगाने के लिए बंगलादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम को मैन ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज का भी अवॉर्ड भी दिया गया। तमीम ने 124 गेंदों में 7 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। इसके अलावा महमूदुल्लाह ने 49 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए नाबाद 67, शाकिब अल हसन ने 37 और  कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 25 गेंदों 36 रन बनाए।
PunjabKesari
वैस्टइंडीज के लिए दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने 66 गेंदों में छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से आतिशी 73 रन ठोके जबकि विकेटकीपर शाई होप ने 94 गेंदों में 64 और रोवमैन पॉवेल ने 41 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के जड़ते हुए नाबाद 74 रन बनाए लेकिन कैरेबियाई टीम लक्ष्य से दूर रह गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News