तमीम इकबाल आगामी टी20 विश्व कप से हटे, सामने आई बड़ी वजह

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 04:15 PM (IST)

ढाका : बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने बुधवार को घोषणा की कि वह इस साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। तमीम को इस साल अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान घुटने में चोट लग गई थी और उसके बाद जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। 

उन्होंने कहा, मैंने अभी कुछ मिनट पहले बोर्ड अध्यक्ष पापोन भाई (नजमुल हसन) और मुख्य चयनकर्ता नन्नो भाई (मिनहाजुल आबेदीन) को फोन किया और मैंने उनसे कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे टी20 विश्व कप में खेलना चाहिए और मैं इसके लिए उपलब्ध नहीं रहूंगा। तमीम ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, मैंने यह फैसला लिया है और मैं उस पर कायम रहूंगा। मैं संन्यास नहीं ले रहा हूं। यह सिर्फ इतना है कि मैं इस विश्व कप के लिए उपलब्ध नहीं हूं। 

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि गेम-प्लान सबसे बड़े कारणों में से एक है क्योंकि मैं इस प्रारूप को लंबे समय तक नहीं खेल रहा हूं और दूसरी घुटने की चोट है लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह एक बड़ी समस्या है क्योंकि मुझे लगता है कि मैं वर्ल्ड कप के समय ठीक हो जाऊंगा। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने यह भी कहा कि वह इस साल बहुत से टी20 मैचों से चूक गए और इसलिए उन्हें विश्व कप टीम में किसी और के मौके को नहीं लेना चाहिए। तमीम ने कहा, चूंकि मैं पिछले 15 से 20 टी20 मैचों में नहीं खेला था और जिसने भी मेरी जगह ली है मुझे नहीं लगता कि अगर मैं उनकी जगह लेता हूं तो यह उनके लिए उचित होगा। बांग्लादेश बुधवार से शुरू होने वाली 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। 

Content Writer

Sanjeev