SA vs BAN : बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट ये खिलाड़ी हुए बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 09:16 PM (IST)

पोर्ट एलिजाबेथ : बंगलादेश क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 8 अप्रैल से शुरू हो रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों तस्कीन अहमद और शोरिफुल इस्लाम की सेवाओं से वंचित रहेगी। समझा जाता है कि तस्कीन दाहिने कंधे में दर्द की शिकायत के बाद स्वदेश लौटेंगे जबकि शोरिफुल को बाएं पैर की एड़ी में चोट लगी है, जिससे उन्हें टेस्ट श्रृंखला से पहले प्रशिक्षण के दौरान भी परेशानी हुई थी। दोनों खिलाड़ी चोट से उबरने की प्रक्रिया जारी रखने के लिए मंगलवार को बंगलादेश के लिए रवाना होंगे। 

बंगलादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम ने मंगलवार को खुलासा किया कि तस्कीन ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन चोट की शिकायत की थी और पेन किलर लेने के बाद गेंदबाजी की थी। उन्होंने कहा कि तस्कीन ने पहले टेस्ट में दूसरे दिन के खेल के दौरान दाहिने कंधे में दर्द और चलने में मुश्किल होने की शिकायत की थी। उन्होंने दूसरी पारी में गेंदबाजी के लिए फिजियोथेरेपी, सहायक टेपिंग और दर्द निवारक दवाएं लीं। उनके ठीक होने में लगभग तीन हफ्ते लगने की उम्मीद है। 

बायजेदुल ने कहा कि 29 मार्च को प्रशिक्षण के दौरान शोरिफुल को बाएं पैर की एड़ी में दर्द हुआ था और अब एक एमआरआई में ग्रेड 1 की चोट की पुष्टि हुई है। उन्होंने पहले ही अपना रिहैबिलिएटेशन (पुनर्वास) शुरू कर दिया है। वह इस महीने के अंत तक फिर से प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में केशव महाराज (32 रन पर 7 विकेट) के घातक गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत बंगलादेश को 220 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया था। मेजबान दक्षिण अफ्रीका के पास अब सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त है। सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच पोर्ट एलिजाबेथ में आठ अप्रैल से शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News