टाटा IPL टाइटल प्रायोजक की रेस में हुआ शामिल, अनएकेडमी और ड्रीम 11 के बीच जंग

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 10:18 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टाटा समूह ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का टाइटल प्रायोजक बनने के लिए ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट' (ईओआई) जमा कर दिया है जबकि शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी' और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11' भी इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह लेने के लिये इस दौड़ में शामिल हैं। 


दरअसल, कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘हां, टाटा समूह ने आईपीएल टाइटल अधिकारों के लिए ईओआई जमा करा दी है।' इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने इससे पहलेसे कहा था, ‘अनअकैडमी और ड्रीम11 ने आईपीएल के टाइटल प्रायोजक अधिकार हासिल करने के लिए ईओआई सौंप दिया है।' अधिकारी ने कहा, ‘ईओआई में बोली लगाने की राशि का जिक्र नहीं होता। यह 18 अगस्त को ईओई एट बीसीसीआई टीवी को भेजा जाएगा।'


बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि ऊंची बोली लगाने वाले को तब तक टाइटल प्रायोजन अधिकार नहीं मिल सकते जब तक मूल संस्था उसकी योजना से संतुष्ट नहीं हो। योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि और जियो कम्युनिकेशंस भी दौड़ में है लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को ईओआई जमा करने की अंतिम तारीख शुक्रवार तक ही थी। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक इस साल संयुक्त अरब अमीरात में किया जायेगा। टाटा समूह के आने से अब टाइटल प्रायोजन अधिकार की होड़ रोचक हो गई है। 

neel