टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज – कार्लसन को ड्रॉ पर रोक अनीश गिरि की बढ़त कायम

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 09:11 PM (IST)

PunjabKesari

विज्क आन जी , नीदरलैंड ( निकलेश जैन ) टाटा स्टील मास्टर्स ऑन द बोर्ड क्लासिकल शतरंज मे अब सिर्फ दो अंतिम निर्णायक राउंड बाकी रह गए है और ऐसे मे मेजबान देश के शीर्ष खिलाड़ी अनीश गिरि फिलहाल इतिहास रचने और अपने खेल जीवन के सबसे बड़े खिताब की और आगे बढ़ रहे है ।

11वे राउंड मे उन्होने विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन को काले मोहरो से आसानी से ड्रॉ पर रोकते हुए 7.5 अंको के साथ अपनी एकल बढ़त कायम रखी है। भारत के पेंटाला हरिकृष्णा के लिए प्रतियोगिता की शुरुआत जितनी शानदार थी दूसरे भाग मे उनका खराब प्रदर्शन जारी है और उन्हे इस बार मेजबान देश के युवा खिलाड़ी वान फॉरेस्ट के हाथो पराजय का सामना करना पड़ा और इससे अब वह विश्व के टॉप 20 की सूची से बाहर हो गए है । दिन का एक और परिणाम लेकर आए नॉर्वे के आर्यन तारी जिन्होने रूस के आन्द्रे एसीपेंकों को पराजित किया । राउंड 11 के अन्य सभी चार मुक़ाबले ड्रॉ रहे और पोलैंड के वोइटसजेक राडोस्लाव नें फ्रांस के मकसीम लागरेव से, फीडे के अलीरेजा फिरौजा नें अमेरिका के फबियानों करूआना से ,स्पेन के डेविड अंटोन नें स्वीडन के निल्स ग्रंडेलीयूस से तो जर्मनी के अलेक्ज़ेंडर डोनचेंकों नें पोलैंड के जान डुड़ा  से मुक़ाबला ड्रॉ खेला ।

PunjabKesari

राउंड 11 के बाद अनीश गिरि 7.5 अंक ,करूआना ,फॉरेस्ट ,और अलीरेजा 7 अंक , इसीपेंकों और कार्लसन 6.5 अंक , निल्स 5.5 अंक , हरिकृष्णा और आर्यन 5 अंक , डुड़ा ,मकसीम ,राडोस्लाव 4.5 अंक , डेविड 4 अंक तो अलेक्ज़ेंडर डोनचेंकों 3.5 अंको पर खेल रहे है !


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News