टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज – हरीकृष्णा नें डोनचेंकों को हराया , अनीश गिरि खिताब के करीब

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 03:53 PM (IST)

PunjabKesari

विज्क आन जी, नीदरलैंड ( निकलेश जैन ) टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के 12 वे राउंड मे भारत के पेंटाला हरिकृष्णा को आखिरकार खराब परिणामों से राहत मिली और पिछले राउंड की हार को पीछे छोड़ते हुए जर्मनी के अलेक्ज़ेंडर डोनचेंकों को सफ़ेद मोहरो से मात देते हुए वापसी की । हरि नें नीमजो इंडियन ओपेनिंग मे वजीर और हाथी के एंडगेम मे 50 चालों मे जीत दर्ज की और यह राउंड 12 का एकमात्र निर्णायक मुक़ाबला रहा और बाकी सभी मुक़ाबले अनिर्णीत रहे ।

PunjabKesari

मेजबान देश नीदरलैंड के अनीश गिरि नें उनके निकटतम प्रतिद्वंदी फीडे के अलीरेज़ा फिरौजा से ड्रॉ खेलते हुए इतिहास रचने की और कदम बढ़ा दिये है और दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित इस 83वे विज्क आन जी टूर्नामेंट को जीतने वाले वह नीदरलैंड के पहले खिलाड़ी बन सकते है । अन्य मुकाबलों मे नॉर्वे के विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन नें पोलैंड के राडोस्लाव वोइटसजेक से ,अमेरिका के फबियानों करूआना नें स्पेन के अंटोन डेविड से ,नॉर्वे के आर्यन तारी नें स्वीडन के निल्स ग्रंडेलीयूस से ,रूस के आन्द्रे एसीपेंकों से नें नीदरलैंड के जॉर्डन फॉरेस्ट से तो फ्रांस के मकसीम लागरेव नें पोलैंड के जान डुड़ा से मुक़ाबला ड्रॉ खेलते हुए आधा अंक बाँट लिया । पढे यह लेख  

राउंड 12 के बाद अनीश गिरि 8 अंक ,करूआना ,फॉरेस्ट ,और अलीरेजा 7.5 अंक , इसीपेंकों 7 अंक और कार्लसन 6.5 अंक , निल्स और हरिकृष्णा 6 अंक , आर्यन 5.5 अंक , डुड़ा ,मकसीम 5 अंक  ,राडोस्लाव और डेविड 4.5  अंक तो अलेक्ज़ेंडर डोनचेंकों 3.5 अंको पर खेल रहे है !

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News