नॉर्थहैम्प्टन से भी प्रैक्टिस मैच जीती Team India, जानें किसका रहा कैसा प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 11:21 PM (IST)

खेल डैस्क : नॉर्थहैम्प्टन के मैदान पर नॉर्थहैम्प्टनशायर के खिलाफ खेले गए दूसरे प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने 10 रन से जीत हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए थे। टॉप ऑर्र्डर बल्लेबाज फेल होने के बाद टीम को सिर्फ हर्षल पटेल का सहारा मिला जिन्होंने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ शॉट लगाकर अर्धशतक बनाया और स्कोर 149 तक पहुंचा दिया। 

इससे पहले टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की थी। यहां ओपनिंग के आए संजू सैमसन पहली ही गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। ईशान किशन ने जरूर 20 गेंदों में 16 रन बनाए लेकिन राहुल त्रिपाठी 7 तो सूर्यकुमार यादव शून्य पर ही पवेलियन लौट गए। 51 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने टीम को संभाला। कार्तिक ने 26 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 34 रन बनाए। वेंकटेश अय्यर भी 20 रन का योगदान देने में सफल रहे। लेकिन निचले क्रम में आए हर्षल पटेल ने 36 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 54 रन बनाकर टीम इंडियाका स्कोर 149 तक पहुंचाया। 

 

नॉर्थहैम्प्टनशायर की ओर से एन. बक ने 17 रन देकर 2, ब्रैंडन ग्लोवर ने 33 रन देकर तीन तो फ्रैंडी ने 33 रन देकर दो विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने आई नॉर्थहैम्प्टनशायर की शुरूआत भी खराब रही। अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा ने शुरूआती विकेट निकाले। नॉर्थहैम्प्टन को अपनी पारी में सैफ जैब के 35 तो जेम्स सील्स के 12 रन का सहारा लिया। आखिरी के ओवरों में नाथन बक ने 18 तो ब्रैंडन ने 15 रन बनाए लेकिन वह टीम को जीत नहंीं दिला पाए।

नॉर्थहैम्प्टन को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी जबकि उनकी एक ही विकेट बाकी थी। ऐसे समय में हर्षल पटेल ने गेंद थामते हुए सैफ का विकेट निकाल टीम इंडिया को जीत दिला दी। हर्षल ने बल्लेबाजी करते हुए 56 रन तो बनाए ही साथ ही 23 रन देकर दो विकेट भी लिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News