Asia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया घोषित, इन प्लेयरों को मिला मौका

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 10:50 PM (IST)

खेल डैस्क : 28 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में विराट कोहली के अलावा केएल राहुल की वापसी हो गई है। खासबात यह है कि इस टीम में अश्विन और बिश्नोई को भी जगह दी गई है। बुमराह पहले ही चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो चुके हैं। ऐेसे में उनकी जगह अर्शदीप सिंह और अवेश खान के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। देखें टीम-

एशिया कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजी चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

 

श्रेयस-सैमसन-ईशान टीम से बाहर


श्रेयस अय्यर को विंडीज दौरे पर खराब प्रदर्शन करने के चलते टीम से स्थान गंवाना पड़ा है। उनकी बजाय बीसीसीआई ने दीपक हुड्डा को तरजीह दी है। इसी तरह संजू सैमसन को भी टीम में जगह नहीं मिली है। संजू को जितने मौके मिले थे उसमें उन्होंने प्रभावी प्रदर्शन किया था लेकिन चयनकर्ताओं को वह प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए। उनकी बजाय सूर्यकुमार यादव के साथ ही बीसीसीआई संतुष्ट दिख रही है। इसी तरह ईशान किशन को भी टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि इस टीम में श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबॉय रखा गया है। 

 

ऐसा है एशिया कप का शेड्यूल 

ग्रुप ए
भारत बनाम पाकिस्तान : 28 अगस्त, दुबई
भारत बनाम क्वालीफायर : 31 अगस्त, दुबई
पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर : 2 सितंबर, शारजाह

ग्रुप ए
श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान : 27 अगस्त, दुबई
बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान : 30 अगस्त, शारजाह
श्रीलंका बनाम बांग्लादेश : 1 सितंबर, दुबई

इसके बाद 3 से 9 सितंबर तक सुपर 4 के मुकाबले होंगे। 11 सितंबर को दुबई के मैदान पर फाइनल होगा। 

एशिया कप में भारत का प्रदर्शन 
भारत 1984 से लेकर 2018 तक 12 बार एशिया कप में हिस्सा ले चुका है। उन्होंने सर्वाधिक सात बार यह खिताब जीता है। भारत गत विजेता भी है। उसने अब तक एशिया कप में 49 मुकाबले खेलकर 31 जीते हैं। 16 में उन्हें हार, एक टाई तो एक नो रिजल्ट रहा है। 

Content Writer

Jasmeet