इंगलैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए Team india घोषित, इन प्लेयरों को मिला मौका

punjabkesari.in Friday, Jan 12, 2024 - 10:50 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आखिरकार शुक्रवार देर रात इंगलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने फिलहाल पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम घोषित की है जिसमें रोहित शर्मा बतौर कप्तान बरकरार हैं। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल को भी टीम में रखा गया है। 

 

 

ईशान किशन अभी भी बाहर
टीम में विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत, केएल राहुल और ध्रुव जुरैल का नाम है। साऊथ अफ्रीका में टेस्ट मैचों से पहले लौटे ईशान किशन को टीम में जगह नहीं मिल पाई है। अफवाह रही थी कि ईशान पर अनुशासन तोड़ने के कारण कार्रवाई हुई है लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आगे आकर इसे गलत बताया था। लेकिन अब इंगलैंड के खिलाफ ईशान के न होने से एक बार फिर से चर्चा बढ़ गई है। 

 


मोहम्मद शमी अभी भी फिट नहीं
क्रिकेट विश्व कप के दौरान टीम इंडिया के लिए हीरो रहे मोहम्मद शमी अभी तक चोट से उभर नहीं पाए हैं। क्रिकेट विश्व कप में 24 विकेट लेने वाले शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। अब इंगलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी उनका नाम टीम में नहीं है। उम्मीद है कि वह तीसरे टेस्ट से वापसी करते हुए नजर आएंगे। 

 

मैचों का शैड्यूल
पहला टेस्ट : हैदराबाद में 25 से 29 जनवरी तक
दूसरा टेस्ट : विशाखापत्तनम में 2 से 6 फरवरी तक
तीसरा टेस्ट : राजकोट में 15 से 19 फरवरी तक
चौथा टेस्ट : रांची में 23 से 27 फरवरी तक
5वां टेस्ट : धर्मशाला में 7 से 11 मार्च तक

 


पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत, ध्रुव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जउेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और आवेश खान।

Content Writer

Jasmeet