टीम इंडिया ने नहीं की अपील, अंपायर ने दे दिया OUT, जानें रोचक घटनाक्रम

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 08:37 PM (IST)

नई दिल्ली : पुणे टेस्ट के दौरान तब रोचक घटनाक्रम हुआ जब रवींद्र जडेजा की एक गेंद पर सेमुरन मुथुस्वामी बिना अपील के ही अंपायर द्वारा आऊट दे दिए गए। दरअसल, जडेजा की एक गेंद मुथुस्वामी की पैड पर जा लगी थी। क्योंकि इस गेंद में घुमाव बहुत था ऐसे में भारतीय फील्डरों ने इस पर कोई अपील नहीं की। वहीं, अंपायरिंग कर रहे नाइजल लॉन्ग को लगा कि बल्लेबाज आऊट है तो उन्होंने धोड़ी देर रुकने के बाद आऊट के लिए उंगली उठा दी।

अंपायर के इस फैसले से बल्लेबाजी कर रहे मुथुस्वामी तो हैरान हुए ही ऊपर से भारतीय बल्लेबाज भी मुस्कराने लगे। मुथुस्वामी ने 7 रन बनाए थे। उन्होंने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट में क्रमश: 33 और 49 रन की पारी खेली थी। उन्होंने भारतीय स्पिनरों का डटकर मुकाबला किया था।

बहरहाल भारतीय टीम की पुणे में चल रहे टेस्ट में स्थिति मजबूत हो गई है। भारत ने पहली पारी में 601 रन बनाए थे जिसमें कप्तान विराट कोहली का दोहरा शतक और मयंक अग्रवाल का शतक शामिल था। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 275 रनों पर ऑल आऊट हो गई। हालांकि एक समय दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 53 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज ने धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाए रखा।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने सर्वाधिक 72 रन बनाए। वहीं भारतीय टीम की बात करें तो अश्विन एक बार फिर से चार विकेट लेने में कामयाब रहे। अश्विन के अलावा उमेश यादव को तीन, रविंद्र जडेजा को एक तो मोहम्मद शमी को 2 विकेट मिले। अब भारतीय टीम के पास 326 रनों की बढ़त है। 

Jasmeet